नई दिल्ली : टेलीकॉम क्षेत्र में तहलका मचाने वाली रिलासंय जियो की 40वीं एजीएम मीटिंग में कई अहम जानकारियों साझा करते हुए अंतत: जियोफोन को पेश किया.

पिछले साल रिलायंस जियो के मार्केट में आने के बाद से अन्य कंपनियों को कांटे की टक्कर मिली है, कंपनी ने सिर्फ 170 दिनों में 100 मिलियन कस्टमर्स बना लिए हैं. मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी ने बताया कि भारत में पहले हर माह 20 करोड़ GB इंटरनेट की खपत होती थी लेकिन अब जियो नेटवर्क पर यही खपत 120 करोड़ GB तक पहुंच गई है. उन्होंने बताया कि हर दिन यूजर्स जियो नेटवर्क पर 250 करोड़ मिनट्स तक बात करते हैं. 
 
आज है रिलायंस की सालाना बैठक, सस्ते 4G फोन का हो सकता है ऐलान
 
व्हॉट्सएप के मुकाबले तेजी से बढ़े जियो यूजर्स
 
फेसबुक, व्हॉट्सएप और स्काइप के मुकाबले रिलासंय जियो ने तेजी से अपने यूजर्स में बढ़ोतरी की है, बता दें कि आज जियो नेटवर्क के साथ 125 मिलियन यूजर्स जुड़ गए हैं. मुकेश अंबानी ने अपने भाषण में कहा कि अगले 12 महीने में जियो देश की 99% आबादी को कवर करेगा.
 
खत्म हुआ इंतजार
 
आप लोगों का लंबे समय का इंतजार अब खत्म हो गया है, मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी ने सबसे सस्ते स्मार्टफोन पर से पर्दा उठा दिया है. भारत इंटरनेट खपत के मामले में अमेरिका और चीन को भी पछाड़ दिया है. इस फोन की खास बात ये होगी कि ये ‘मेड इन इंडिया’ स्मार्टफोन होगा.