मुंबई : एयरटेल जल्द ही अपने ग्राहकों को होली का तोहफा दे सकती है. सूत्रों के अनुसार कंपनी नेशनल रोमिंग को खत्‍म करने पर विचार कर रही है. इससे रोमिंग के दौरान वॉयस और डेटा सर्विस पर कोई अतिरिक्‍त चार्ज नहीं लगेगा. इसे रिलायंस जियो के चलते टेलिकॉम सेक्टर में छिड़े प्राइस वॉर के तहत होने वाला फैसला माना जा रहा है.
 
 
सूत्रों के अनुसार कंपनी जल्द ही इनकमिंग कॉल्स और मैसेज पर रोमिंग चार्ज को खत्म करने का ऐलान कर सकती है. इतना ही नहीं, आउटगोइंग कॉल्स पर भी प्रीमियम चार्जेज खत्म कर सकती है. सूत्रों के अनुसार नेशनल रोमिंग में एसएमएस और इनकमिंग कॉल फ्री होगी साथ ही आउटगोइंग कॉल्स पर भी रोमिंग चार्ज नहीं लिया जाएगा. 
 
कंपनी के इस कदम से एयरटेल के 26.8 करोड़ ग्राहकों को फायदा मिलेगा. बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में वोडाफोन ने इनकमिंग कॉल्स पर रोमिंग फ्री कर दी थी. हालांकि आउटगोइंग कॉल्स और डेटा यूज पर अब भी रोमिंग चार्ज जारी है.
 
बता दें कि एयरटेल के पास इस समय में 26 करोड़ 80 लाख सब्सक्राइबर्स हैं और रोमिंग खत्म करके कंपनी अपने यूजरबेस को रिलायंस जियो की तरफ मुड़ने से रोकना चाहती है. यह भी माना जा रहा है कि अब वोडाफोन-आइडिया भी एयरटेल के इस कदम के बाद रोमिंग को लेकर बड़े बदलाव कर सकते हैं. जल्द ही वोडाफोन और आइडिया का विलय होने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App