नई दिल्ली: टेलीकॉम मार्केट में आने के बाद से ही रिलायंस जिओ ने तहलका मचा रखा है. अब जिओ 6 नंबर से शुरू होने वाले मोबाइल नंबर बेचने की तैयारी कर रही है.
 
 
सूत्रों के मुताबिक रिलायंस जिओ ने 6 नंबर से शुरू होने वाले मोबाइल नंबर को बेचने के लिए टेलीकॉम डिपार्टमेंट से मंजूरी भी हासिल कर ली है. 6 सीरीज वाले नंबर के लिए मोबाइल स्विचिंग कोड भी दिए गए हैं. इसके साथ ही रिलायंस जिओ भारत की ऐसी पहली टेलीकॉम कंपनी होगी जो 6 से शुरू होने वाले मोबाइल नंबर ग्राहकों को बेचेगी.
 
इन राज्यों में शुरुआत
रिपोर्ट्स के मुताबिक 6 सीरीज के MSC कोड टेलीकॉम डिपार्टमेंट ने राजस्थान, असम और तमिलनाडु के लिए पेश किए हैं. राजस्थान के लिए 60010-60019 एमएससी कोड, असम के लिए 60020-60029 एमएससी कोड और तमिलनाडु के लिए 60030-60039 एमएससी कोड मिला है. 
 
 
50 मिलियन सब्सक्राइबर्स
रिलायंस जिओ के अब तक 50 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं और यह आकंड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. भारत में टेलीकॉम इंडस्ट्री के सब्सक्राइबर लगातार बढ़ते जा रहें हैं. इसके साथ ही बहुत से यूजर रिलायंज जिओ के साथ जुड़ रहें हैं. जिसको ध्यान में रखते हुए जिओ सब्क्राइबर बेस को अलग रखने के लिए ऐसा किया गया है.
 
इसके अलावा मध्य प्रदेश और गुजरात में कंपनी को 7-सीरीज के लिए एमएससी कोड मिला है. वहीं कोलकाता और महाराष्ट्र के लिए कंपनी को 8-सीरीज के लिए एमएससी कोड मिला है. बता दें कि भारतीय टेलीकॉम मार्केट में अब तक मोबाइल ऑपरेटर 9, 8 और 7 सीरीज के मोबाइल नंबर ही बेच पाते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App