नई दिल्ली : भारती एयरटेल ने ट्राई के खिलाफ कानूनी लड़ाई तेज कर दी है. एयरटेल ने ट्राई पर रिलायंस जियो इंफोकॉम को प्रमोशनल ऑफर्स के मामले में नियम तोड़ने की इजाजत देने का आरोप लगाया गया है. एयरटेल ने दूरसंचार प्राधिकरण में एक और हलफनामा दाखिल किया है, जिसमें कहा गया है कि ये ऑफर्स बाजार में खुली प्रतियोगिता के सिद्धांत के खिलाफ हैं.
 
 
एयरटेल ने रिलायंस जियो के साथ मुकाबला, कानूनी लड़ाई के जरिए लड़ने की पहल करते हुए टेलीकॉम ट्रिब्यूनल में हलफनामा दायर कर दावा किया है कि ट्राई नियमों को तोड़कर जियो को लोक-लुभावने ऑफर्स देने की इजाजत दे रहा है. बता दें कि एयरटेल ने टीडीसैट में 10 जनवरी 2017 को यह याचिका दायर की है. कंपनी ने आरोप लगाया कि ट्राई ने रिलायंस जियो को फ्री वॉयस और डेटा सर्विस देने की इजाजत दी है, जो इंटरकनेक्ट रूल्स का उल्लंघन है और यह कदम गैरकानूनी है.
 
 
इस दौरान एयरटेल ने कहा कि जियो 90 दिनों से अधिक समय तक फ्री सर्विस ऑफर कर रही है और ट्राई इसे चुपचाप देख रहा है. बता दें कि जियो के पिछले फ्री ऑफर ‘वेलकम‘ को नियम के मुताबिक बताया था. उसने जियो के शुरुआती ऑफर को 90 दिनों वाले नियम के हिसाब से सही पाया था. यह ऑफर 3 दिसंबर को खत्म हुआ था, जिसके बाद कंपनी ने 90 दिनों का हैपी न्यू ईयर ऑफर शुरू किया.