नई दिल्लीः Apple 12 सितंबर को iphone के नए मॉडल बाजार में उतारेगा, लॉन्च की ऑफिशियल जानकारी देते हुए कंपनी द्वारा इंविटेशन भी भेजे जा चुके हैं. कंपनी की तरफ से ये कहा गया है कि लॉन्च के साथ ही प्री-ऑर्डर भी शुरू हो जाएंगे. मिली जानकारी के अनुसार लॉन्च इवेंट केलिफोर्निया के कूपरटिनो स्थित स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित किआ जाएगा. एप्पल स्मार्टफोन्स के अलावा फोर्थ जनरेशन स्मार्टवॉच और आईपैड प्रो के नए मॉडल भी लॉन्च कर सकती है. हालांकि ये साफ नहीं हो पाया है कि कंपनी कितने हैंडसेट लॉन्च करेगी. लेकिन ऐसी खबरें हैं कि तीन आईफोन वैरिएंट्स लॉन्च किए जा सकते हैं. 

इन तीन वैरिएंट्स में एक आईफोन एक्स का अपग्रेड वर्जन होगा जिसमें 5.8 इंच का ओलेड डिस्प्ले, दूसरा मॉडल आईफोन एक्स प्लस हो सकता है जिसमें 6.5 इंच का ओलेडे पैनल होगा. जबकि तीसरा मॉडल किफायती हैंडसेट हो सकता है जिसमें 6.1 इंच की एलसीडी स्क्रीन दी जाएगी. ऐसा माना जा रहा है कि इस आईफोन्स की सेल 21 सितंबर से होगी. साथ ही ये भी उम्मीद लगाई जा रही है कि एप्पल के तीनों स्मार्टफोन्स फेस आईडी के साथ जेस्चर बेस्ड नेविगेशन के साथ लॉन्च किए जाएंगे. साथ ही तीनों फोन में कम से कम एक मॉडल में डुअल-सिम कनेक्टिविटी मिलने की भी संभावना जताई जा रही है. 

क्या हैं संभावित कीमत

एक रिपोर्ट के अनुसार iPhoneX 2018 की कीमत की शुरुआत 62,949 रुपये से शुरू सकती है वहीं iPhoneX Plus की कीमत 70,064 रुपये तक रखी जा सकती है. फोन की सेल 21 सितंबर से चालू हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें- क्या Apple iPhone X को टक्कर दे पाएगा Samsung Galaxy Note 9, जानें कौन बेहतर?

नोकिया 6.1 प्लस भारत में लॉन्च, यहां देखें फोन की कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App