अब आप दुनिया का पहला टैंगो प्रोजेक्ट पर आधारित स्मार्टफोन खरीद सकते हैं. दरअसल लेनोवो के फैब 2 प्रो की बिक्री शुरू हो गयी है. कम्पनी की वेबसाइट से इसे 499 डॉलर में खरीदा जा सकता है. 

भारत में इस फोन की कीमत करीब-करीब 33000 रूपये होगी. इस से पहले यह फोन अगस्त-सितम्बर के बीच लॉन्च होने वाला था पर कुछ कारणों से यह उस समय लॉन्च नहीं हो पाया था. बता दें कि स्मार्टफोन की खासियत है कि इसमें दिए ख़ास सेंसर्स की मदद से आप अपने आस पास की दुनिया को हूबहू फोन में क्रिएट कर सकेंगे.

यह बात फिलहाल साफ़ हो चुकी है कि यह फोन भारत में भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. हालांकि अभी तारिख और समय साफ़ नही है.

क्या है प्रोजेक्ट टैंगो

बता दें कि प्रोजेक्ट टैंगो गूगल का प्रोजेक्ट है. इस प्रोजेक्ट को हकीकत बनाने के लिए लेनोवो के उस फोन में एआर और वीआर दोनों सेंसर्स दिए गए हैं. 

इससे आप अपने रूम में रखी किसी भी चीज को फोन में स्कैन कर उसके साइज़ को बढ़ा या घटा कर देख पाएंगे. इसमें फोन का कैमरा भी इस्तेमाल होगा. इसके लिए ना केवल अलग से गेम बनाये गए हैं बल्कि एक अलग ऐप स्टोर की बात भी की गयी हैं. 

स्पेसिफिकेशन

इस फोन में आपको  6.4 इंच का क्वाडएचडी आईपीएस डिस्प्ले और ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर मिलेगा. साथ ही इसमें  4 जीबी रैम और 4050 एमएएच की बैटरी भी मिलेगी. बता दें इस ख़ास फोन में कुल चार कैमरे मिलेंगे. इसके अलावा  फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है. इसमें आप  360 डिग्री का वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे और साथ ही 4के वीडियो भी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App