नई दिल्ली. 31 दिसंबर 2016 के बाद जीओ का वेलकम ऑफर खतम हो जाएगा. जिसके बाद उपभोक्ताओं को अच्छा खासा पैसा खर्च करना पड़ेगा. रिलायंस जिओ ने टेलीकॉम सेक्टर में सस्ते इन्टरनेट और फ्री वॉयस कॉलिंग के बाद नई टैरिफ वॉर शुरू हो गई. रिलायंस जिओ के वेलकम ऑफर खतम होने के बाद यूजर्स को फ्री कॉलिंग और मैसेज का लाभ उठाने के लिए जेब खाली करनी होगी.
 
1 जनवरी से रिलायंस जिओ के किसी टैरिफ को रिचार्ज करने के लिए 19 रूपए से लेकर 4999 रूपए तक खर्च करने पड़ सकते हैं. फ्री कॉलिंग का फायदा उठाने के लिए भी जीओ नंबर पर प्लान शुरू कराना होगा. अगर सितंबर में लॉन्च हुए जिओ प्लान में से किसी प्लान को भी सब्सक्राइब नहीं करना चाहते हैं तो जिओ के बेस प्लान का इस्तेमाल कर सकते हैं.
 
जिओ के नंबर को होम सर्किल में इस्तेमाल करने पर ग्राहक को वॉयस कॉलिंग के लिए 2 पैसे प्रति सेकेंड तो वहीं वीडियो कॉल्स 5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से भुगतान करना होगा. जीओ से एसएमएस भेजने पर भी 1 रूपए प्रति एसएमएस की दर से चार्ज कटेगा. इंटरनेशनल एसएमएस भेजने पर 5 रूपए प्रति एसएमएस कटेगा. 4 जी डाटा इस्तेमाल करने के लिए 0.5 पैसे प्रति 10 केबी की दर से भुगतान करना पड़ेगा.
 
रोमिंग के दौरान जिओ नंबर को इस्तेमाल करने पर लोकल आउटगोइंग वॉयस कॉल्स 80 पैसे प्रति मिनट और एसटीडी आउटगोइंग वॉयस कॉल्स 1.15 रूपए प्रति मिनट की दर से चार्ज कटेगा. इनकमिंग वॉयस कॉल्स पर 45 पैसे प्रति मिनट लगेगा. एसएमएस लोकल 25 पैसे, एसटीडी 38 पैसे और इंटरनेशनल 5 रूपए प्रति एसएमएस कटेगा. 4जी डाटा के लिए 0.5 पैसे प्रति 10 केबी की दर से भुगतान करना पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App