न्यू यॉर्क. न्यू यॉर्क में आयोजित एक इवेंट में माइक्रोसॉफ्ट ने अपना कमाल का  सरफेस स्टूडियो पेश कर दिया है. इसी के साथ iMac की बादशाहत को टक्कर देने वाला एक कमाल का प्रोडक्ट मार्किट में आ गया हैं. 
 
माइक्रोसॉफ्ट के इस प्रोडक्ट का पूरा नाम ‘माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस स्टूडियो है और इसकी शुरुआती कीमत 2,999 डॉलर यानी करीब-करीब 2 लाख रुपये है. कम्पनी की माने तो यह बहुत ही लिमिटेड स्टॉक में बनाये जाएंगे. साथ ही इसके दो और वेरिएंट भी देखन को मिलेंगे. जिनकी कीमत 3,499 डॉलर और 4,199 डॉलर होगी. 
 
माइक्रोसॉफ्ट के डिवाइस हेड पैनोस पैने की मानें तो ‘सरफेस आपके सोचने और बनाने का तरीका बदलने वाला है. जानकारी के लिए बता दें कि यह आल इन वन कंप्यूटर है. इसमें दुनिया का अभी तक का सबसे पतला मोनिटर ग्राहकों को मिलेगा. इसका साइज़ सिर्फ 12.5mm है. इसमें आपको 4के से भी ज्यादा पिक्सल मिलेंगे. 
 
यह कंप्यूटर उनके काम आएगा जिनका काम फोटोग्राफर, वीडियोग्राफर और डिजाइनर का है. इसमें इंटेल का 6th जेनेरेशन प्रोसेसर लगा है. बेहतर ग्राफिक्स क लिए इसमें Nvidia GTX 980M GPU लगाया गया है. जो कि इसके सबसे हाई एंड मॉडल में देखने को मिलेंगे. 
 
 
इसके साथ कई एक्सेसरीज भी आपको मिलेंगी जो इसे और ख़ास बना देंगी. जैसे कि सर्फेस डायल. इसकी मदद से कई ऑप्शन्स कम्प्यूटर में और भी ऐक्टिवेट हो जायेंगे. 
 
यह हैं स्पेसिफिकेशन्स
 
 
इसमें आपको 6th जेनेरेशन Intel Core i5 या i7 प्रोसेसर दिया गया है और मॉडल के अनुसार इसमें 8GB, 16GB और 32GB रैम आपको मिलेगी.  साथ ही इसमें 1TB या 2TB हाईब्रिड स्टोरेज का ऑप्शन आपको मिलेगा. इसके मोनिटर का साइज 28 इंच होगा जिसमें पिक्सल सेंस एलसीडी 4,500X3,000 मिलेगा. 
 
इसमें आपको 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा और फुल एचडी रियर कैमरा मिलेगा. साथ ही इसमें 2.1 डॉल्बी ऑडियो स्पीकर आपको मिलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App