नई दिल्ली. रिलायंस जिओ सिम का क्रेज लोगों के सिर चढ़ के बोल रहा है. फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, एसएमएस, जियो ऐप्स और अनलिमिटेड 4जी ऑफर के चलते कई लोगो नें जियो सिम खरीदा है. 31 दिसंबर के बाद कंपनी के टैरिफ प्लान लागू होंगे. जिसके बाद 1 जनवरी से यूजर्स को थोड़ी दिक्कत हो सकती है जिससे बचने के लिए जिओ के कुछ कोड की जरूरत पड़ सकती है.
 
31 दिसंबर को जिओ का वेलकम ऑफर खत्म हो जाने के बाद यूजर्स को पैसे देकर इंटरनेट खरीदना होगा. 149 रूपये से शुरू होने वाले रिलायंस जियो के टैरिफ प्लान 4999 रूपये तक के हैं. जिनकी वैधता सिर्फ 28 दिन की होगी. 1 जनवरी से जियो सिम के डेटा को चेक करने के लिए इन कोड के बारे में पता होना जरूरी है.
 
जानिए इन कोड के बारे में…
 
1. *333# डायल करके मेन बैलेंस को चेक किया जा सकता है. इसके अलावा यूजर्स 55333 पर MBAL लिखकर एसएमएस के जरिए भी बैलेंस चेक कर सकते हैं.
 
2. 199 पर BAL लिखकर एसएमएस भेजने पर अपने प्लान की वैलिडिटी पता लगा सकते हैं.
 
3. रिलायंस जिओ पोस्टपेड के उपभोक्ता 199 पर BILL लिखकर भेजने से बिल की भुगतान की राशि आ जाएगी.
 
4. मौजूदा प्लान के बारे में जानकारी के लिए 199 पर MY PLAN लिखकर एसएमएस भेजना होगा.
 
5. यूजर्स *1# कोड डायल करके अपने जिओ नंबर के बारे में जान सकतें हैं. 
 
6. रिलायंस जिओ में डेटा चेक करने का फिलहाल कोई भी कोड नहीं है. इसके लिए आपको डेटा ही चैक करने के लिए लिमिट तय करनी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App