नई दिल्ली. अन्य टेलिकॉम कम्पनियों द्वारा रिलायंस जिओ को पर्याप्त इंटरकनेक्शन पोर्ट उपलब्ध ना कराये जाने के वजह से ट्राई ने एयरटेल, आईडिया और वोडाफोन पर 3050 करोड़ का जुर्माना लगाने की अनुशंसा की है. 
 
इतना ही नहीं ट्राई की ओर से आज ही एयरटेल पर 22 में से सिर्फ एक जम्मू-कश्मीर सर्किल को छोड़ कर अन्य 21 सर्किलों पर  50-50 करोड़ का जुर्माना लगाया है. एयरटेल ट्राई को 1050 करोड़ रूपये देगा. 
 
बता दें कि 14 जुलाई को रिलायंस की ओर से अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर्स के खिलाफ इंटरकनेक्शन पोर्ट उपलब्ध ना कराने की शिकायत की गयी थी. इसके बाद ट्राई ने सभी टेलीकॉम कम्पनियों को पत्र लिख कर आपस में मामला सुलझाने को कहा था. इसके बाद भी जब यह झगड़ा नहीं सुलझा तो ट्राई ने बाकि कम्पनियों पर जुर्माना लगाने की अनुशंसा की.
 
बता दें कि सितम्बर से सभी के लिए जिओ सर्विस उपलब्ध हो जाने के बाद से ही रिलायंस अन्य ऑपरेटर्स द्वारा पर्याप्त मात्रा में इंटरकनेक्शन पोर्ट उपलब्ध ना कराये जाने की बात कहता आ रहा है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App