Tuesday, December 6, 2022

भारत में नफरत फैलाने वाले ज़ाकिर नाइक को क़तर से बुलावा, FIFA में देंगे भाषण

नई दिल्ली. फीफा विश्व कप 2022 में जाकिर नाइक को आमंत्रित किया गया है, दरअसल, भारत में जाकिर नाइक को भड़काऊ भाषण देने के चलते प्रतिबंधित किया गया है और उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी है. हालांकि, जाकिर नाइक कई साल से भारत नहीं आए हैं, वो देश के बाहर ही रह रहे हैं. ऐसे में, अब जाकिर को फीफा विश्व कप में आमंत्रित किया गया है, वह पूरे विश्व कप के दौरान धार्मिक भाषण देने वाले हैं. नाइक पर भारत में मनी लॉन्ड्रिंग और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप है.

हालांकि, इस संबंध में फीफा की तरफ से जाकिर नाइक के शामिल होने की कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन सोशल मीडिया और कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि नाइक पूरी प्रतियोगिता के दौरान धार्मिक व्याख्यान देने वाले हैं.

साल 2016 में नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन पर विभिन्न धार्मिक समुदायों और समूहों के बीच दुश्मनी, घृणा या अन्य नकारात्मक भावनाओं को फैलाने और समूह के सदस्यों को प्रोत्साहित करने और उनकी मदद करने के आरोप लगाए गए थे और इसके बाद भारत में इस संगठन को गैरकानूनी घोषित कर दिया गया था. इतना ही नहीं, इसके बाद नाइक ने भारत छोड़ मलेशिया में बसने का भी फैसला लिया था और तब से वो मलेशिया में ही रह रहे हैं.

इस मामले में फिल्म निर्माता जैन खान ने लिखा, “हमारे समय के सबसे लोकप्रिय इस्लामी विद्वानों में से एक डॉ जाकिर नाइक फीफा विश्व कप के लिए कतर पहुँच गए हैं.” इसके साथ ही जैन खान के अलावा भी सोशल मीडिया पर कई बड़ी हस्तियों ने बताया है कि जाकिर नाइक फीफा विश्व कप के दौरान लोगों को उपदेश देंगे और इस्लाम का प्रचार भी करेंगे.

 

कर्नाटक: DGP का बड़ा खुलासा- ‘मंगलुरू ऑटो रिक्शा ब्लास्ट के पीछे आतंकियों का हाथ’

Delhi MCD Election 2022: सिसोदिया ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- ‘BJP का पार्षद आया तो वह सिर्फ केजरीवाल को गाली देगा’

Latest news