नई दिल्ली. Alapan Bandyopadhyay-पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय, जो वर्तमान में मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार के रूप में कार्यरत हैं, को उनकी पत्नी को भेजे गए एक पत्र के माध्यम से जान से मारने की धमकी मिली है।

पत्नी सोनाली चक्रवर्ती को मिला पत्र

उनकी पत्नी सोनाली चक्रवर्ती, कलकत्ता विश्वविद्यालय की कुलपति, को पत्र मिला जिसमें उनके पति को जान से मारने की धमकी दी गई थी। पत्र में लिखा था, “मैडम, आपके पति को मार दिया जाएगा और आपके पति की जान कोई नहीं बचा सकता।”

कोलकाता पुलिस में शिकायत दर्ज कर ली गई है और आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है। अलपन बंद्योपाध्याय हमेशा एक मूक कार्यकर्ता रहे हैं और ज्यादा नहीं बोलने के लिए जाने जाते हैं। पश्चिम बंगाल कैडर के 1987 बैच के आईएएस अधिकारी, अलपन बंद्योपाध्याय मुख्य सचिव के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान नियम पुस्तिका में जाने के लिए जाने जाते हैं।

अलपन बंद्योपाध्याय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्रियों की कोविड -19 समीक्षा बैठकों के दौरान केंद्र और टीएमसी सरकार के बीच की कड़ी थे। एक अच्छे वक्ता के रूप में जाने  वाले बंद्योपाध्याय का राजनीतिक स्पेक्ट्रम के दोनों ओर सम्मान किया जाता था। भले ही टीएमसी सरकार का राज्यपाल के साथ झगड़ा चल रहा हो, लेकिन जगदीप धनखड़ के उनके साथ अच्छे व्यक्तिगत संबंध हैं।

जबकि अलपन बंद्योपाध्याय बंगाल की कोविड -19 लड़ाई का चेहरा रहे हैं, बहुतों को उनके निजी जीवन के बारे में पता नहीं है। 1961 में पैदा हुए बंद्योपाध्याय ने अपनी स्कूली शिक्षा नरेंद्रपुर रामकृष्ण मिशन में की और एक अच्छे छात्र थे, जिन्होंने अंतिम परीक्षा में तीसरा स्थान हासिल किया। कक्षा 11 में आईएएस अधिकारी बनने की उनकी महत्वाकांक्षा स्पष्ट थी और उन्होंने मानविकी ली, भले ही उनके स्कूल के दोस्तों ने सोचा कि वह विज्ञान के लिए जाएंगे या इंजीनियरिंग का पीछा करेंगे।

अलपन बंद्योपाध्याय प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र हैं, जहां उन्होंने राजनीति विज्ञान में स्नातक किया। इसके बाद उन्होंने कलकत्ता विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर किया।

Dengue in Delhi : दिल्ली में डेंगू का कहर, 1000 से ज्यादा लोग चपेट में, तीन साल में डेंगू के सबसे ज्यादा मामले

67th National Award : रजनीकांत को मिला दादा साहेब फाल्के, कंगना रनौत को चौथा नेशनल अवार्ड

Sameer Wankhede Spying Case: मुंबई पुलिस ने समीर वानखेड़े जासूसी मामले पर दी सफाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर