July 18, 2024
  • होम
  • हाथरस हादसे पर एक्शन में आए योगी, SDM-CO समेत 6 अफसर सस्पेंड

हाथरस हादसे पर एक्शन में आए योगी, SDM-CO समेत 6 अफसर सस्पेंड

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : July 9, 2024, 1:19 pm IST

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए हादसे के 7 दिन बाद पहली बार योगी सरकार एक्शन में आई है। यूपी सरकार ने SDM, CO, इंस्पेक्टर समेत 6 अफसरों को निलंबित कर दिया है। SIT की रिपोर्ट देखने के बाद सरकार ने यह कार्रवाई की। बता दें कि SIT ने सोमवार रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 900 पेज की रिपोर्ट सौंपी थी। इसके बाद यह एक्शन लिया गया है।

इन लोगों पर एक्शन

सरकार ने इस मामले में SDM रविंद्र कुमार, CO आनंद कुमार के साथ-साथ इंस्पेक्टर, तहसीलदार और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है। SIT ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि इस हादसे में साजिश से इंकार नहीं किया जा सकता है। इसकी गहनता से जांच होनी जरूरी है। आयोजकों की लापरवाही की वजह से इतना बड़ा हादसा हो गया। साथ ही स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने भी आयोजन को गंभीरता से नहीं लिया। वरिष्ठ अधिकारियों को आयोजन की जानकारी तक नहीं दी गई थी।

121 लोगों की गई जान

बता दें कि हाथरस में भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग के बाद मची भगदड़ में 121 लोगों की जान चली गई। इस घटना के बाद बाबा फरार हो गया। सीएम योगी खुद घटनास्थल पर पहुंचे और अधिकारियो संग बैठक की। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह हादसा साजिश जैसा है। हमने कुंभ जैसे बड़े आयोजन किए लेकिन इस तरह की चीजें नहीं हुईं। हादसे में जो दोषी होंगे, उन्हें नहीं बख्शा जायेगा।

 

चुनौती को चुनौती देना मेरे DNA में…. मॉस्को में भारतीयों के सामने पीएम मोदी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन