इलाहाबादः उत्तर प्रदेश के इलाहबाद में मेयर अभिलाषा गुप्ता ने रविवार को सब्सिडी वाली भोजन सुविधा शुरू की. जिसके तहत उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम पर योगी थाली की शुरुआत की. ये थाली महज 10 रुपये में लोगों को उपलब्ध हो सकेगी. इस योजना के लॉन्च पर मेयर ने कहा कि ये निजी समूह द्वारा शुरू की गई पहल है. उन्होंने कहा कि दस रुपये की कीमत वाली थाली लोगों का पेट भरने में सक्षम होगी.

 दिव्यांग, गरीब, साधु-संतों के लिए को ये योजना बेहद लाभदायक साबित होगी. यह एक अच्छी सोच है जिसके तहत उन लोगों को भी भरपेट भोजन मिलेगा जो आर्थिक हालातों के चलते सूखी रोटी तक नहीं खा पाते. बता दें कि इस योजना की शुरुआत यूपी की प्रयाग नगरी इलाहाबाद में की गई है. जिससे हर वर्ग के लोगों तक भरपेट भोजन पहुंच सके. इसकी शुरुआत यहां की मेयर अभिलाषा गुप्ता ने की है.

इस पहल की शुरुआत करने वाले दिलीप काके का कहना है कि हमारे मन में विचार आया कि किसी को भूखे पेट नहीं सोना चाहिए. हमने इस योजना का नाम सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम पर इसलिए रखा क्योंकि उन्होंने राज्य की भलाई के लिए जो कदम उठाए हैं वे बेहद सराहनीय हैं. आपको बता दें कि सब्सिडी मील की सुविधा इलाहाबाद के अट्टरसुईया इलाके में शुरू की गई है. गौरतलब है तमिलनाडु में भी इसी तरह अम्मा कैंटीन चलाई जाती है. यहां भी 10 रुपये में गरीबों को भरपेट भोजन मिलता है. 

यह भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में किया अलकनंदा क्रूज का उद्धघाटन, ये होंगी इसकी खासियतें

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने बताया बंदर भगाने का अनोखा नुस्खा, बजरंग बली का आरती करो, पढ़ो हनुमान चालीसा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App