लखनऊ.Yogi govt to provide ‘free houses’ – उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार (26 दिसंबर, 2021) को प्रयागराज में प्रधान मंत्री आवास योजना घरों सहित 158 करोड़ रुपये की 31 विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। सीएम योगी ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र और चाबियां भी बांटी। सीएम योगी ने गरीबों के लिए आवास का शिलान्यास करने के बाद लोगों को संबोधित किया।

सीएम योगी ने कहा, “साल 2017 से पहले गरीबों और व्यापारियों की संपत्ति पर माफिया का कब्जा था। आज मैं गरीबों के लिए मुफ्त आवास की दो योजनाओं के शुभारंभ के अवसर पर आप सभी को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। प्रयागराज में कुख्यात माफियाओं के कब्जे से मुक्त हुई भूमि। मैं इस योजना से लाभान्वित हुए गरीबों को भी अग्रिम बधाई देता हूं। यह आवास योजना पीएम आवास योजना की तर्ज पर उनके जीवन में एक बड़ा बदलाव लाएगी।’

इस बीच सीएम योगी ने यूपी में कई सालों से सत्ता में रही सपा-बसपा सरकारों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पहले विकास के लिए पैसा नहीं था और कुछ लोग लोगों के विकास के लिए आने वाले पैसे को हड़प लेते थे, जिसका खामियाजा गरीबों को भुगतना पड़ता था. सीएम योगी ने आगे कहा, “यह समाजवादी इत्र नहीं है, यह समाजवादी गंध है, जो गरीबों की मदद से पूरे राज्य में फैल रही है। यह गरीबों की आह का प्रतीक है। आज जो पैसा था, वह था एक गरीब को घर, भोजन और यूपी सरकार की अन्य योजनाओं से वंचित कर लूटी गई लूट आज दीवारों से बाहर आ रही है।”

Night Curfew in Delhi: DDMA ने बनाई दिल्ली नाइट कर्फ्यू की नई गाइडलाइंस, कुछ कामों के लिए दी रियायत

BJP MP Tejasvi Surya on gharwapasi: तेजस्वी सूर्या बोले मठ मंदिर घर वापसी के लिए सालान टारगेट रखें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर