लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इनदिनों चुनावी दौरे पर हैं। वह सोमवार को अमेठी में चुनाव प्रचार करने पहुंचे जहां पर सीएम ने राहुल गांधी पर निशाना साधा। योगी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बिना किसी रोक-टोक के हमला करते हुए उन्हें एक्सीडेंटल हिंदू बताया। अमेठी में एक रैली को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल एक ‘चुनावी टूरिस्ट’ हैं। बता दें राहुल 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट भाजपा की स्मृति ईरानी से हार गए थे। उन्होंने केरल की वायनाड सीट से जीत हासिल की थी।

राहुल को मंदिर में बैठना भी नहीं आता

आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल को मंदिर में बैठना भी नहीं आता है और गांधी के वंशज को खुद को गौरवान्वित हिंदू कहने की चुनौती दी।
आदित्यनाथ ने अमेठी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी के पूर्व सांसद (राहुल गांधी) को यह भी नहीं पता कि मंदिर में कैसे बैठना है। वह जिस मंदिर में गए थे, उसके पुजारी को उन्हें बैठना सिखाया था। वह नहीं जानते कि हिंदू धर्म या हिंदुत्व क्या है, और वह झूठा प्रचार कर रहा है ।

राहुल पर आदित्यनाथ का हमला पिछले कुछ दिनों में कांग्रेस नेता की उस टिप्पणी के बीच आया है जिसमें उन्होंने बार-बार हिंदू और हिंदुत्व के बीच के अंतर को उजागर करने की मांग की और हिंदू को सहिष्णु और हिंदुत्व को सत्ता चाहने वाला बताया।

महामारी में जनता की मदद के लिए विपक्षी नेता आगे नहीं आए

आदित्यनाथ ने कहा कि महामारी के दौरान जनता की मदद के लिए एक भी विपक्षी नेता आगे नहीं आया। कोरोना काल में सपा, कांग्रेस, बसपा का कोई कार्यकर्ता, नेता या जनप्रतिनिधि नहीं, उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर आम कार्यकर्ता तक कोई भी जनता के लिए खड़ा नहीं था।
उन्होंने कहा कि चुनाव आते ही ये लोग यहां आ जाते हैं। वह चुनाव के बाद साढ़े चार साल तक गायब रहेंगे और फिर कभी नहीं देखे जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने हमेशा विभाजनकारी राजनीति, विघटन और विभाजन को अपनाया है, वे उनके जीन का हिस्सा हैं, जिनके पूर्वज कहते थे कि हम गलती से हिंदू हैं, वे खुद को हिंदू नहीं कह सकते।

हम कुछ भी नहीं छिपा रहे हैं और हमें कोई झिझक नहीं है। जब मैं सीएम नहीं था तब भी यही कहता था और आज भी मैं यही कह रहा हूं और हमेशा यही कहूंगा कि सभी को गर्व से कहना चाहिए कि हम हिंदू हैं।

Patna Road Accident : पटना में हाइवा ट्रक ने पुलिस वालों की जिप्सी को कुचला, तीन की मौत

Covid 19 Update: देश में कोरोना विस्फोट 24 घंटे में 37,379 नये मामले, महाराष्ट्र-दिल्ली की हालत खराब

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर