लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य पुलिस को कई निर्देश देते हुए नसीहत भी दी है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस का लक्ष्य सिर्फ चालान काटने का न हो. पुलिस लोगों को यातायात नियमों के पालन करने के बारे में जागरुक भी करे. शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों को लेकर सीएम योगी ने सख्ती जाहिर की. सीएम योगी ने कहा कि अगर कोई ड्रिंक ड्राइव करते हुआ पकड़ा जाता है तो पुलिस ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन दोनों को जब्त करने की कार्रवाई करे.

नियम की जानकारी न होना बन रहा दुर्घटनाओं की वजह
बुधवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत स्कूली बच्चों की जागरूकता रैली को झंडी दिखाने के बाद कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अधिकांश सड़क दुर्घटनाएं सिर्फ इसलिए हो रही हैं क्योंकि लोग नियमों को लेकर जागरूक नहीं हैं. अगर समय से लोगों को जागरूक कर दिया जाए तो दुर्घटना के मामलों को कम किया जा सकता है.

सीएम योगी ने आगे कहा कि यातायाम नियमों को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए राज्य के परिवहन, गृह, पीडब्लूडी, शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग समेत सभी विभागों सामुहिक प्रयास करना चाहिए.

वाहन की जांच के नाम पर आतंक न फैले
सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस और ट्रैफिक पुलिस को किसी वाहन की जांच के नाम पर आतंक न फैलाने की हिदायत दी. साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के शिक्षा विभाग को बच्चों के पाठ्यक्रम में यातायात शिक्षा को शामिल करने का सुझाव दिया. वहीं स्वास्थ्य विभाग को दुर्घटनाओं के बाद घायलों को बेहतर इलाज देकर उनकी जान बचाने की पूरी कोशिश करने की नसीहत दी.

Deputy CM Keshav Prasad Maurya On Ram Temple: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुड न्यूज वाले बयान के बाद राम मंदिर पर बोले केशव प्रसाद मौर्य- खत्म होने वाली है राम भक्तों की प्रतीक्षा

Story of Indian National Congress Collapse: देश की सबसे बड़ी और पुरानी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और कितना बिखरेगी?

One response to “Yogi Adityanath on UP Traffic Rules: ड्रिंक एंड ड्राइव पर सख्त CM योगी आदित्यनाथ, यूपी में शराब पीकर गाड़ी चलाने पर लाइसेंस और वाहन जब्त करने के निर्देश”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App