लखनऊ. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हम कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आई है और सरकार ने इस महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं।

ब्लैक फंगस को लेकर गंभीर

गौतमबुद्धनगर पहुंचे आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद आशंका व्यक्त की जा रही है कि इस महामारी की तीसरी लहर आनी है। वहीं सरकार ‘ब्लैक फंगस’ को लेकर काफी गंभीर है और इसके उपचार के लिए एक विशेष योजना बनाई गई है।

सीएम योगी स्थिति का जायजा लेने रविवार को नोएडा पहुंचे। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है, इस पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने अभी से अपनी कार्ययोजना बनानी शुरू की है। प्रशासन से हर जनपद में महिलाओं और बच्चों के लिए एक डेडिकेटेड अस्पताल तैयार करने के​ लिए कहा गया है।

बेड की कमी नहीं

योगी ने बताया कि जनपदों में पर्याप्त संख्या में L1, L2 तथा L3 के बेड उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि 1 मार्च को 17,325 बेड की उपलब्धता की तुलना में आज प्रदेश में 80 हजार ऑक्सीजन बेड उपलब्ध हैं। पूरे प्रदेश में कहीं भी आज बेड की दिक्कत नहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन औसतन ढाई लाख टेस्ट किए जा रहे हैं। एक दिन में रिकॉर्ड 2,97,000 टेस्ट किए गए हैं और टेस्टिंग की संख्या में निरंतर इजाफा हो रहा है।

Sagar Dhankar Murder Case : हत्या के आरोप में फरार चल रहे पहलवान सुशील कुमार कर सकते है आत्मसमर्पण, 1 लाख रुपये का है इनाम

Sonu Sood Bed Controversy : बेड दिलाने को लेकर सोनू सूद के दावों पर उठे सवाल, जानिए क्या है पूरा माजरा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर