वाराणसी. Yogi Adityanath in Varanasi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की देर रात अचानक वाराणसी के दौरे पर पहुंचे. यहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर और बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी कैंपस का निरीक्षण किया. बीएचयू परिसर के कैंसर हॉस्पिटल में योगी आदित्यनाथ ने कर्मचारियों से मुलाकात की और वहां की व्यवस्था को देखा-परखा. इसके साथ-साथ योगी सिटी कमांड कंट्रोल सिस्टम को देखने भी पहुंचे. देर रात योगी आदित्यनाथ के यूं पहुंचने से अधिकारियों-कर्मचारियों के बीच थोड़ी भगदड़ की स्थिति भी हो गई.

वाराणसी के इस औचक निरीक्षण के बाद योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 19 फरवरी को माघ पुर्णिमा के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के दौरे पर आएंगे. उस दिन पीएम मोदी वाराणसी के विकास के लिए 2000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्टों की शुरुआत करेंगे. योगी ने आगे कहा कि न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में काशी अपने चिकित्सा व्यवस्था के लिए जाना जाएगा. योगी ने अपनी इस यात्रा के बारे में बताया कि मैं यहां जारी प्रोजेक्टों के निरीक्षण के लिए आया था.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट होने के कारण वाराणसी में विकास के कई कार्य जारी है. पीएम नरेंद्र मोदी भी अक्सर बनारस का भ्रमण करते रहते हैं. अगले लोकसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से ही चुनाव लड़ने वाले है. ऐसे में वाराणसी पर भारत ही नहीं पूरी दुनिया की निगाहें टिकी है. भारत के प्राचीनतम शहरों में से एक बनारस बीएचयू, विश्वनाथ मंदिर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट होने के कारण अक्सर चर्चा में बना रहता है.

UP Uttarkhand Hooch Tragedy Death: जहरीली शराब से यूपी-उत्तराखंड में 29 मरे, रुड़की में 13, सहारनपुर और कुशीनगर में 8-8 की मौत

UP Budget 2019-20: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने गायों के लिए खोला खजाना, बजट में दिए 400 करोड़ से ज्यादा 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App