लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मथुरा में  एक तरफ जहां कोरोना कहर बरपा रहा है वहीं यमुना एक्सप्रेस-वे पर एक बस के ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा जाने से करीब 40 लोग घायल हो गए हैं। यह घटना गुरुवार की सुबह हुई जब मथुरा के नौझील इलाके के पास एक डबल डेकर बस, जिसमें कम से कम 40 यात्री सवार थे, ट्रैक्टर-ट्रॉली से जा टकराई।

स्थानीय निवासियों और इलाके की पुलिस ने बस में सवार यात्रियों को बचा लिया है। और अब भारत में, भारत में कोविड -19 के दैनिक मामलों में गिरावट जारी रही, हालांकि केरल में संक्रमण अपेक्षाकृत कम संख्या के तीन दिनों के बाद फिर से 20,000 से अधिक हो गया। स्वतंत्रता दिवस पर कम परीक्षण के बाद दैनिक संख्या 25,000 से नीचे आने के एक दिन बाद भारत ने बुधवार को 35,178 ताजा मामले दर्ज किए। मंत्रालय ने कहा कि सक्रिय मामले घटकर 3,64,129 हो गए हैं, जो 149 दिनों में सबसे कम है, और कुल संक्रमणों का 1.13 प्रतिशत है, जो पिछले साल मार्च के बाद सबसे कम है।

आईसीएमआर तकनीक का लाभ उठाकर और सस्ती डायग्नोस्टिक किट में नवाचार की सुविधा द्वारा परीक्षण क्षमता का विस्तार और विविधता करके देश भर में कोविड -19 परीक्षण क्षमता बढ़ा रहा है। परीक्षण की पहुंच और उपलब्धता बढ़ाने के लिए परीक्षण रणनीति को सावधानीपूर्वक कैलिब्रेट किया गया है।

West Bengal: कलकत्ता हाईकोर्ट का बड़ा फैसला- चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच करेगी सीबीआई

Yellow Alert : आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर