रायपुर. रायपुर के भटगांव इलाके में सोमवार को पुलिस परिवार की महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। ये सभी महिलाएं सहायक आरक्षक, होमगार्ड स्तर के जवानों की पत्नियां थीं। उनके वेतन और पदोन्नति की मांग को लेकर एक बड़े आंदोलन की तैयारी थी, लेकिन उससे पहले उज्ज्वल दीवान, जिन्होंने उनका नेतृत्व किया और उनके कुछ सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उज्जवल की रिहाई की मांग को लेकर महिलाओं ने हंगामा किया।

गुस्साए इन महिलाओं ने सब इंस्पेक्टर दिव्या शर्मा के साथ मारपीट की। दिव्या शर्मा का विरोध कर रही महिलाओं का एक झुंड टूट गया और उन्हें पीटना शुरू कर दिया। यह घटना मीडिया के कैमरों में भी कैद हो गई। इसी बीच महिलाओं ने आईपीएस रत्ना सिंह का कॉलर खींच लिया, खबर है कि इस खींचतान में उनका जत्था भी टूट गया।

देर रात दिव्या शर्मा ने डीडी नगर थाने पहुंचकर इस मामले में शिकायत की। अज्ञात महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज पुलिस परिवार के हक की लड़ाई लड़ने वाले सामाजिक कार्यकर्ता राकेश यादव और अन्य प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बाधा डालने और दंगा करने का मामला दर्ज किया गया है। सोमवार को हाईवे जाम के प्रदर्शन में राकेश यादव भी शामिल थे.

10 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

इस मामले में पत्रकार जितेंद्र समेत पुलिस परिवार का नेतृत्व करने वाले उज्ज्वल दीवान, नवीन राय समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. खबर है कि इस विरोध प्रदर्शन से जुड़ी कुछ महिलाओं को भी पुलिस ने सोमवार शाम को जेल में डाल दिया है. सोशल मीडिया पर इन गिरफ्तारियों का जमकर विरोध हो रहा है.

सरकार ने दिया आश्वासन- मांगों को पूरा किया जाएगा

सहायक आरक्षक, होमगार्ड स्तर के जवानों के परिजन पिछले माह से वेतन व पदोन्नति नियमों में बदलाव को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस मामले में छत्तीसगढ़ के डीजीपी अशोक जुनेजा ने भी सरकार को रिपोर्ट सौंपी है, जिस पर जल्द फैसला लिया जाना है. सरकार की ओर से कहा गया है कि वेतन सहायक कांस्टेबल के समान होगा।
डीजीपी को मिली रिपोर्ट की समीक्षा की जा रही है, जिसके बाद मुख्यमंत्री इस मामले में घोषणा कर सकते हैं. लेकिन इससे पहले विरोध के दौरान हुए हंगामे ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है.

PM Modi Inaugurate 25th National Youth Festival : पीएम मोदी 12 जनवरी को पुडुचेरी में 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे

UP Minister Jitin Prasad on India News : इण्डिया न्यूज के मंच पर गरजे जितिन प्रसाद, कहा योगी राज में हुआ यूपी का कायाकल्प

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर