फैजाबादः उत्तर प्रदेश में एक दहेज हत्या के लिए की गई महिला की हत्या में एक हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है. जिस महिला की हत्या के लिए उसके पति को गिरफ्तार किया गया था वही महिला जिंदा पाई गई है और किसी दूसरे आदमी के साथ रहती थी. जिसके बाद पुलिस ने ससुराल और पति को झूठे दहेज के मामले और खुद की हत्या की झूठी साजिश रचने के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया है.

मामला उत्तर प्रदेश में फैजाबाद के बाराबंकी का है जहां रुबी सफदरजंग पुलिस थाना क्षेत्र के बाराबंकी कि रहने वाली रूबी की शादी उसी इलाके में रहने वाले राहुल नामक युवक के साथ 2016 हुई थी. जिसके दो साल बाद रूबी के पिता ने पुलिस में एक शिकायत दरज् कराई की उनकी बेटी रूबी के पति राहुल, उसके ससुर राम हर्ष और उसकी सास बड़की ने दहेज के लिए उनकी बेटी की हत्या कर दी है. जिसके बाद पुलिस ने स्थानीय कोर्ट के निर्देश के बाद मामला दर्ज कर लिया था.

बाराबंकी के एसपी वीपी श्रीवास्तव ने बताया कि रूबी के पिता ने उस मामले में उसके दामादा और समधियों को गिरफ्तार करने की डिमांड की थी लेकिन उसकी बॉडी हमें नहीं मिल सकी थी. जांच के दौरान हमने पाया कि रूबी की फेसबुक आईडी एक्टिव है जिसको देखकर हमें शक हुआ और उसके बाद हमने रूबी का फोन सर्विलांस पर डाल दिया था. जिसके दो महीने बाद उसके फोन को ट्रैक करने पर हमें बड़ी पता चला की ये फोन दिल्ली के एक इलाके से चलाया जा रहा है.

एसपी ने बताया कि जब हमारी टीम दिल्ली पहुंची तो वहां पता लगा कि रूबी किसी रामू नाम के आदमी के साथ शादी करके रह रही थी. जिसके बाद इसे गिरफ्तार कर लिया गया. जिसके बाद सफदरजंग पुलिस ने रूबी के पति के खिलाफ लगे मामलों को हटा लिया और रूबी और उसके पिता पर आईपीसी की धारा 182 के तहत कोर्ट को गुमराह करने के लिए मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

दो पतियों को लड़ता छोड़ ब्वॉयफ्रेंड के साथ भाग गई महिला

मध्य प्रदेशः राजी नहीं थे लड़की के मां-बाप, प्रेमी से की शादी तो जमकर पीटा, दंपति को पिलाया पेशाब

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App