रांची. झारखंड में एक 50 साल की महिला को नग्न घुमाने का मामला सामने आया है. दुमका के जिला हेडक्वॉटर्स से 57 किलोमीटर दूर स्थित तलझारी पुलिस थाने के अंतर्गत पड़ने वाले महेश लिट्टी गांव में रविवार रात यह घटना हुई. पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. डीएसपी संतोष कुमार ने कहा कि गांव में रहने वाले सोनालाल किसकू (50) रविवार सुबह दुमका में किसी रैली में हिस्सा लेने गया था. जब बस लोगों को छोड़ने बस वापस गांव पहुंची तो वह अपनी सीट पर मृत मिला.

हालांकि सोनालाल के बेटे मनोज किसकू, अन्य रिश्तेदारों और गांववालों का कहना है कि सोनालाल जादू-टोने के कारण मारा गया. उन्होंने मृतक के बड़े भाई की पत्नी पर जादू-टोना करने का आरोप लगाया. डीएसपी संतोष कुमार ने कहा, महिला को डायन बताकर लोगों ने उसे और उसकी बहू व बेटी को खूब पीटा. उन्होंने महिला के कपड़े फाड़ दिए और गांवभर में नग्न घुमाया.

आरोपियों ने महिला और उसकी बेटी को कमरे में बंद कर दिया. गांव में पुलिस के पहुंचने के बाद दोनों को बाहर निकाला गया. कुमार ने कहा, आईपीसी की विभिन्न धाराओं और डायन प्रथा रोधी एक्ट 2001 के प्रावधानों के तहत मनोह किसकू समेत 7 लोगों के के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, दुमका में साल 2014 में चुड़ैल शिकार के 11 मामले सामने आए थे. एक-एक मामला 2016 और 2017 में आया था. राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन कल्याणी शरण ने कहा कि शिक्षा का आभाव और अंधविश्वास के कारण ऐसी घटनाएं हो रही हैं.

Man had sex with Dead Body: नशे में धुत युवक ने शवगृह में डेड बॉडी के साथ किया सेक्स, मिली 6 साल की सजा

Sex Racket Spa Center: पुणे में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, छुड़ाई गईं थाइलैंड की 4 लड़कियां

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App