नई दिल्लीः किसी की पसंद या नापसंद से पति-पत्नी के बीच बीच मनमुटाव और लड़ाई की खबरें तो आपने सुनी होंगी लेकिन क्या हो जब आपकी पसंद ही आपकी जान की दुश्मन बन जाए. ऐसा ही एक मामला सामने आया है दिल्ली के आदर्श नगर इलाके से जहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर बेरहमी से सिर्फ इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसे गांव की बजाय शहर में रहना पसंद था. हत्या करने के बाद आरोपी ने आसपास के इलाके में अपनी पत्नी द्वारा आत्महत्या किए जाने की झूठी कहानी फैला दी.

आदर्श नगर थाने में जब इस घटना की सूचना मिली तो मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम कराया और उसके बाद महिला के शव को उसके परिजनों को सौंप दिया. पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट में महिला का गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए हत्या का मामला दर्ज किया और मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस जांच अधिकारी के मुताबिक पत्नी की हत्या के आरोपी व्यक्ति की पहचान हरियाणा के गांव रिटोली निवासी प्रदीप शर्मा के रुप में हुई है. जो दिल्ली की एक प्राइवेट कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था. मृतक महिला की पहचान सुमन के रुप में हुई है. सुमन की मां से मिली जानकारी के मुताबिक सुमन की शादी प्रदीप से 6 महीने पहले हुई थी. ये सुमन की दूसरी शादी थी. जिस व्यक्ति से सुमन की शादी हुई थी उसकी तीन साल पहले मृत्यु हो गई थी. प्रदीप से शादी कराने के बाद प्रदीप उसको लेकर अपने गांव हरियाणा चला गया जहां वो उसके साथ काफी बुरा बर्ताव कर मारपीट करता था. बीती होली पर जब सुमन अपनी मां के घर आई तो अपने साथ होने वाले बुरे सलूक के बारे में सारी कहानी बता दी. कि किस तरह प्रदीप और उसके घरवाले उसको प्रताडित करते हैं.

होली बीत जाने के बाद भी समुन जब अपने ससुराल नहीं गई तो पति प्रदीप ने उसको फोन करके आने के लिए बोला. लेकिन सुमन ने कहा कि वो गांव में नहीं बल्कि दिल्ली में रहेगी. क्योंकि वो दिल्ली में जॉब करता है और वहीं किराए पर कमरा लेकर रहता है तो वो भी उसके साथ ही रहेगी. जिससे इस बात पर दोनों के बीच काफी बहस हुई थी.

8 मार्च को आरोपी प्रदीप ने अपनी पत्नी को फोन कर कुछ कपड़े रह जाने की बात कर कर बुला लिया. जब सुमन वहां पहुंची तो उसने गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी. और फरार हो गया. 10 मार्च को पुलिस को एक सूचना मिली जिसके आधार पर पुलिस ने दबिश देकर आरोपी प्रदीप को दिल्ली के मुकरबा चौक के पास से धर दबोचा. पुलिस द्वारा कड़ाई से की गई पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूलते हुए बताया कि रोज किसी ना किसी बात पर उसकी और पत्नी की लड़ाई होती थी. उसकी पत्नी सुमन दिल्ली में रहना चाहती थी लेकिन वो उसे गांव में रखना चाहता था. जब वो नहीं मानी तो उसने पत्नी की हत्या कर दी.

 

जब आपसी झगड़े में एक पेशवा का हुआ था कत्ल और दूसरे को करनी पड़ी आत्महत्या

दिल्लीः खाने की शिकायत करने पर चली गई जान, ढाबा मालिकों ने करछी घोंपकर मार डाला

लड़के से बात करने पर गुस्साए पिता ने 13 साल की बेटी की गला काटकर की दी हत्या

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App