WHO Warna New Delta Strain : विश्व स्वास्थ्य संगठन ने एक बयान में कहा, “कोरोना वायरस का है डेल्टा रूप सबसे घातक है, जोकि सबसे कमजोर व्यक्ति का पता लगाकर उसे खत्म कर सकता है। ये वैरिएंट सबसे तेजी से फैलने वाला जानलेवा और फिटेस्ट वैरिएंट है।,

संगठन ने यह भी  कहा,”इस समय यह वेरिएंट ज्यादा मात्रा में नहीं मिला है और यह डेल्टा मामलों के बस कुछ ही मामलों में मिला है। डेल्टा और दूसरे चिंताजनक वेरिएंट अभी भी जन स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा खतरा बने हुए हैं.”

डब्ल्यूएचओ के मुख्य विज्ञानी सौम्या स्वामीनाथन ने बताया कि भारत में इस समय सर्वाधिक प्रकोप डेल्टा वैरिएंट का है। ब्रिटेन में 91 फीसद नए मामले डेल्टा के आ रहे हैं। अमेरिका में डेल्टा के मामले 15 दिन में दोगुने हो रहे हैं। जल्द ही यह वैरिएंट दुनिया भर में छा जाएगा।

लंदन के इंपीरियल कालेज के महामारी विशेषज्ञ नील फग्र्यूसन ने बताया कि अल्फा वैरिएंट सुपर स्प्रेडर रहा है। लेकिन डेल्ट वैरिएंट उससे 60 फीसद अधिक तेजी से फैलने वाला वैरिएंट है।

16 जून तक पूरी दुनिया में डेल्टा प्लस के 197 मामले देखे गए थे. इनमें से 83 अमेरिका में थे, 36 ब्रिटेन में थे, 22 पुर्तगाल में, 18 स्विट्जरलैंड में, 15 जापान में, नौ पोलैंड में, आठ भारत में, तीन नेपाल में और कनाडा, रूस और तुर्की में एक-एक. लेकिन 23 जून को भारत ने बताया कि महाराष्ट्र, केरल और मध्य प्रदेश में कुल मिला कर करीब 40 मामले मिले हैं।

Arnab TRP Scam: टीआरपी घोटाले में मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, अर्नब गोस्वामी बनाए गए आरोपी

Indigo Flights Vaccine Discount: इंडिगो फ्लाइट्स का ऑफर, वैक्सीन लगवाइए और 10 फीसद डिस्काउंट पाइए

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर