July 18, 2024
  • होम
  • पेट में दर्द हुआ तो करवाया ऑपरेशन, फिर जो आंत से निकला…

पेट में दर्द हुआ तो करवाया ऑपरेशन, फिर जो आंत से निकला…

लखनऊ: देश में बेहतर इलाज के लिए कई सरकारी अस्पताल खोले गए हैं, पहले तो इन अस्पतालों में बेसिक सुविधाओं की कमी होती थी लेकिन अब इन अस्पतालों को बेहतर से बेहतरीन बनाने के लिए सरकार द्वारा कई स्टेप्स उठाये जाने लगे है. कई अस्पताल अब तो निजी हॉस्पिटल्स से भी बेहतर बन गए हैं, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी कई ऐसे मामले देखने को मिले हैं जिसमें लापरवाही देखी गई है.

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक बार फिर सरकारी अस्पताल से लापरवाही का मामला सामने आया है, यहां ऑपरेशन के बाद डॉक्टर्स ने एक मरीज के पेट में ऐसी चीज छोड़ दी, जिसके कारण महिला की बॉडी से आंत को हटाना पड़ा. इंफेक्शन की वजह से अब महिला कभी मां नहीं बन सकती है. अस्पताल में हुई इस लापरवाही की जानकारी महिला ने सीएम दरबार में भी दी है, लेकिन अभी तक महिला को न्याय नहीं मिला है.

महिला ने करवाई थी डिलीवरी

महिला ने सरकारी अस्पताल में डिलीवरी करवाई थी. जिसके बाद उसके पेट में दर्द होने लगा. इसके बाद जब महिला दोबारा अस्पताल गई तो डॉक्टर्स ने बताया गया कि उसके पेट में मवाद का गोला बन गया है जिसे ऑपरेशन के माध्यम से निकाला जाएगा. इसके बाद महिला का दुबारा अस्पताल में ऑपरेशन किया गया तो दर्द और बढ़ गया. दर्द बढ़ने के बाद जब महिला प्राइवेट हॉस्पिटल गई तो डॉक्टर्स ने उसके पेट में जो दिखा, उसने सबको हैरान कर दिया.

डॉक्टर्स ने छोड़ दिया था सर्जिकल स्पंज

महिला हॉस्पिटल के डॉक्टर्स को उसके पेट से एक सर्जिकल स्पंज मिला. ऑपरेशन के दौरान उसके पेट में सर्जिकल स्पंज को छोड़ दिया गया था. कई दिनों तक पेट में रहने के कारण ये सड़ गया था, जिसके चलते महिला की बड़ी आंत संक्रमित हो गई थी. उस महिला की जान बचाने के लिए डॉक्टर्स को बड़ी आंत निकालना पड़ा. इस लापरवाही से महिला अब मां नहीं बन सकती है. उसने सीएम से गुहार लगाई, लेकिन न्याय नहीं मिला.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन