नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड में हुए उपचुनाव के नतीजे जारी हो चुके हैं. पश्चिम बंगालमें तीन सीटों पर 25 नवंबर को उपचुनाव हुए था जिसमें पश्चिम मेदिनीपुर जिले की खड़गपुर, नदिया जिले की करीमपुर और उत्तर दिनाजपुर की कालियागंज सीट थीं. इन तीनों सीटों पर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. वहीं उत्तराखंड की पिथौरागढ़ पर भी चुनाव हुआ था और यह सीट त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार के कद्दावर मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद खाली हुई थी. इस सीट पर बीजेपी ने प्रकाश पंत की पत्नी चंद्रा पंत को चुनावी मैदान में उतारा और कांग्रेस की तरफ से इस सीट पर अंजू लुंठी चुनावी मैदान में हैं. पिथौरागढ़ सीट उपचुनाव में बीजेपी के खाते में गई. 

West Bengal Uttarakhand By-Election Results 2019 Highlights…

शाम 4:40: पश्चिम बंगाल में दीदी यानी सीएम ममता बनर्जी का जलवा बरकरार है और उनकी पार्टी ने 3 सीटों पर हुए उपचुनाव में भारी जीत दर्ज की है. टीएमसी ने कालियागंज, खड़गपुर सदर और करीमपुर विधानसभा सीट पर जीत दर्ज करते हुए बीजेपी को मुंह की खाने पर मजबूर कर दिया है. 

03:10: उत्तराखंड की पिथौरागढ़ सीट पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट आ गया है. इस सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की है, बीजेपी प्रत्याशी चंद्रा पंत ने 3267 वोटों से जीत हासिल की है. इस सीट पर दूसरे नंबर पर अंजू लुंठी हैं जिन्हें टोटल वोट 22819 मिले. वहीं चंद्रा पंत को 23086 वोट मिले और उन्होंने बीजेपी की इस सीट पर फिर से भगवा लहरा दिया.

01:22- खड़गपुर सदर सीट के उपचुनाव में टीएमसी के उम्मीदवार प्रदीप सरकार ने 20,811 वोटों से जीत हासिल की है. इस सीट पर टीएमसी की जीत से प्रदेश की दो सीटों पर टीएमसी का कब्जा हो हो गया है अब एक सीट करीमपुर का रिजल्ट बाकी है.

01:17- मेदिनीपुर जिले की खड़गपुर सदर सीट पर हुए उपचुनाव में टीएमसी के उम्मीदवार प्रदीप सरकार 72424 वोटों से आगे चल रहे हैं. इस सीट पर 8 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं लेकिन टक्कर प्रदीप सरकार और बीजेपी के प्रेमचंद झा के बीच ही दिख रही है. 

12:54-कालियागंज सीट पर टीएमसी की जीत पर तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा अभी उप-चुनावों में 2 सीटों का नतीजा आना बाकी है. यह लोगों की जीत है, यह विकास की जीत है. अहंकार की राजनीति नहीं चलेगी. लोगों ने प्रदेश से भाजपा को नकार दिया है.

12:48- उत्तराखंड में सिर्फ एक सीट पिथौरागढ़ पर उपचुनाव हुआ जिसकी मतगणना सुबह से ही हो रही है. इस सीट पर तीन उम्मीदवार है जिसमें बीजेपी की चंद्र पंत, कांग्रेस की अंजु लुंठी और समाजवादी पार्टी के मनोज कुमार भट्ट. ताजा जानकारी के मुताबिक अभी तक इस सीट पर बीजेपी 23057 वोटों से बढ़त बनाए हुए है.

12:40 – मेदिनीपुर जिले की खड़गपुर, नदिया जिले की करीमपुर सीट पर भी बीजेपी पीछ चल रही है. इन दोनों सीटों पर टीएमसी बढ़त बनाए हुए है और करीमपुर सीट पर बी सिन्हा रॉय ने बीजेपी उम्मीदवार जय प्रकाश मजमूदार से दोगुने अंतर से आगे चल रहे हैं. इस सीट पर सीपीआई (एम) उम्मीदवार गोलम राबी तीसरे नंबर पर हैं.

12:30 – टीएमसी ने उत्तर दिनाजपुर की कालियागंज सीट पर बड़े अंतर से जीत हासिल की है. इस सीट पर टीएमसी की तप्पन देब सिंघा ने 2,304 वोटों से जीत हासिल की है. इस सीट पर दूसरे नंबर पर बीजेपी के कमल चंद्र सरकार रहे और कांग्रेस प्रत्याशी तीसरे नंबर पर आए. कालियागंज सीट पर 6 उम्मीदवार मैदान पर थे लेकिन टक्कर मुख्य रुप से बीजेपी और टीएमसी के बीच रही.

ये भी पढ़ें

Maharashtra CM Uddhav Thackeray Oath Taking Ceremony Updates: आज शाम 6:40 बजे शिवाजी पार्क में महाराष्ट्र मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे उद्धव ठाकरे, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के 2-2 विधायक लेंगे शपथ

Sambit Patra Uddhav Thackeray Controversial Remark: महाराष्ट्र में सरकार गिरने के बाद बौखलाए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने उद्धव ठाकरे के लिए कहा- मैं सोनिया गांधी के सामने झुकने वाला हिजड़ा नहीं हूं

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App