कोलकाता. पश्चिम बंगाल के बहु-प्रतीक्षित पंचायत चुनाव के लिए आज मतदान किया जा रहा था. राज्य में हर जगह भारी सुरक्षा होने के बावजूद भी कई इलाकों से हिंसक झड़प की खबर आ रही है. राज्य के कूच बेहर इलाके में दो गुटों के बीच हुई झड़प में 20 लोग घायल हो गए. घायलों को एमजेएन अस्पताल ले जाया गया है. बताया जा रहा कि वे मतदान करने के लिए जा रहे थे, इसी बीच टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने उनपर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया. राज्य के अलग-अलग इलाकों से बीजेपी. टीएमसी और लेफ्ट कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा की खबर आ रही है. अभी तक हुई हिंसक वारदातों में 11 लोगों की जान चली गई है. हिंसा कर रहे लोगों ने मीडिया की एक गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया है. वहीं एक मीडियाकर्मी के कैमरे तोड़ने की खबर आई है.

सूबे के मुर्शिदाबाद में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर आई, जिसके बाद बैलेट पेपर को भी तालाब में फेंक दिया गया. इलाके में मतदान पर रोक लगा दी है. बता दें कि शाम 5 बजे तक पंचायत चुनाव के लिए मतदान किया जाएगा. जिसके नतीजे 15 मई को घोषित किए जाएंगे. चुनाव आयोग ने कहा है कि जरूरी तैयारियां हो चुकी हैं. अगर किसी इलाके में जरूरत पड़ती है तो 16 मई को फिर से वोटिंग कराई जा सकती है. चुनाव आयोग ने पूर्व में राजनैतिक दलों के बीच हुई हिंसक झड़प को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा के मजबूत इंतजाम किए हुए हैं. मतदान केंद्रों पर राज्य पुलिस के 58 हजार और अन्य विभिन्न विभागों के दो हजार जवानों की तैनाती की गई है. इसके साथ ही असम, ओडिशा, सिक्किम और आंध्र प्रदेश ले करीब पंद्रह सौ सरक्षाकर्मी सुरक्षा को देखते हुए बुलाए गए हैं.

संवेदनशील इलाकों में हिंसक झड़प के बाद पुलिस फोर्स बढ़ा दी गई है. वहीं राज्य के निर्वाचन आयोग के मुताबिक, ,358 ग्राम पंचायतों की 48,650 में से 16,814 सीटों के उम्मीदवार निर्विरोध घोषित किए गए हैं. 31 पंचायत समितियों की 9,217 में से 3,059 सीटों पर प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं. 20 जिला परिषदों की 825 में से 203 सीटों पर भी प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए. गौरतलब है कि राजनैतिक दलों में हिंसक झड़प पहले भी हो चुकी है. नामंकन पत्र को दाखिल करने के दौरान हिंसा हुई थी. सभी दलों ने एक -दूसरे पर इसके आरोप लगाए थे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दावा है कि हिंसा में 14 टीएमसी कार्यकर्ताओं की मौत हुई है. जबकि बीजेपी ने अपने 52 कार्यकर्ताओं के मारे जाने का दावा किया.

ममता बनर्जी ने कांग्रेस-सीपीएम पर किया हमला, कहा- इन लोगों ने दुश्मन को बनाया दोस्त

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष ने अभिषेक मनु सिंघवी पर लगाया पार्टी विरोधी काम करने का आरोप, राहुल से की शिकायत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App