नई दिल्ली. पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा सहित मेघालय में कांग्रेस के 17 में से 12 विधायकों के टीएमसी में शामिल होने की खबरों के बीच पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि पूर्वोत्तर में सबसे पुरानी पार्टी को तोड़ने की साजिश रची जा रही है।

उन्होंने दिल्ली दौरे के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं करने के लिए टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि अगर ममता सोनिया से मिलती हैं, तो “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाराज हो जाएंगे”। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, ममता के इस समय दिल्ली में सोनिया से मिलने की संभावना नहीं है।

उन्होंने कहा, “अगर वह (ममता बनर्जी) अभी सोनिया गांधी से मिलती हैं, तो पीएम मोदी नाराज हो जाएंगे। उनके भतीजे को ईडी द्वारा तलब किए जाने के तुरंत बाद उनकी हरकतें बदल गईं। इससे पहले, उन्होंने सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा था कि वे भाजपा के खिलाफ मिलकर लड़ें।” .

कांग्रेस सांसद ने कहा, “कांग्रेस को तोड़ने की यह साजिश न केवल मेघालय में हो रही है, बल्कि पूरे पूर्वोत्तर में हो रही है। मैं सीएम ममता बनर्जी को चुनौती देता हूं कि पहले उन्हें टीएमसी के चुनाव चिह्न पर चुनें और फिर औपचारिक रूप से उनकी पार्टी में उनका स्वागत करें।”

मेघालय में कांग्रेस के 17 में से 12 विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। टीएमसी अब राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी है। हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर, कीर्ति आजाद समेत कई अन्य नेता भी कल तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए.

जागो बांग्ला

इस बीच, टीएमसी ने कांग्रेस को “अक्षम और अक्षम” बताते हुए पलटवार किया और कहा कि कांग्रेस नेताओं के जहाज कूदने के लिए ममता बनर्जी की पार्टी को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है। अपने मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ में ‘अक्षम कांग्रेस’ शीर्षक वाले संपादकीय में कहा गया है कि वह अन्य राज्यों में भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ने का उपक्रम करेगी।

इसने कहा, “कांग्रेस के सामने गंभीर समस्याएं हैं। जब भी उसका कोई नेता टीएमसी में शामिल होता है, तो वह हमारी आलोचना करता है। ऐसा लगता है कि इसकी पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी को केंद्रीय नेतृत्व की तुलना में इससे अधिक समस्याएं हैं।”

नवाब मलिक का दावा समीर वानखेड़े ने अपनी मां का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनाया

Noida International Airport inauguration : पीएम मोदी ने रखी एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट की आधारशिला

Politics TMC ममता की दलबदलुओं के साथ मुलाकातों से विपक्षी खेमे में बढ़ी हलचल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर