कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार देश में पूरी तरह से विफल साबित हुई है और 2019 का लोकसभा चुनाव हारने जा रही है. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने देश में उग्र हो रहे हिंदूवाद को बढ़ावा दिया है. देश में खुले आम लोगों लिंचिंग की जा रही है. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में राज्य स्तर की पार्टियां खासा रोल अदा करेंगी. हालांकि प्रधानमंत्री का चेहरा बाद में तय किया जाएगा.

बंगाली न्यूज चैनल पर इंटरव्यू देते हुए सीएम ममता बनर्जी ने आगे कहा कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को महज 31 फीसदी वोट मिले थे जिसके दम पर उन्होंने 283 सीटों पर जीत दर्ज की थी. हालांकि 2019 में ऐसा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है. उन्होंने आगे कहा कि हम देश में एकता चाहते हैं और हम कट्टर हिंदूवाद को बिल्कुल भी सपोर्ट नहीं करते हैं. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य स्तर की पार्टियां अहम भूमिका निभाएंगी.

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि 2019 के लिए लोगों ने बीजेपी को सिरे से नकार दिया है. पीड़ा झेल रहे आम लोगों तक यह संदेश पहुंच चुका है. अब लोग बदलाव चाहते हैं इसलिए वे बीजेपी सरकार को सत्ता से बाहर फेंक देंगे. वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि अधिकतर राज्य स्तर के दल एक दूसरे के साथ परिवार के साथ काम कर रहे हैं. इसके साथ ही महागठबंधन को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा सभी पार्टियों के बीच फूट डलवाने का काम कर रही है लेकिन इस बार वे सफल नहीं हो सकेंगे. इसके साथ ही ममता ने कहा कि 2014 के चुनाव जीतने के बाद मोदी सरकार ध्रष्ट और घमंडी हो गई है.

बंगाल सीएम ने आगे कहा कि सरकार की नोटबंदी पूरी तरह फेल साबित हुई. 99.3 फीसदी नोट बैंकों में वापस आ गए हैं. उन्होंने पूछा कि इसकी क्या जरूरत थी, क्या नोटबंदी काले धन को सफेद करने के लिए की गई थी?. वहीं बढ़ते तेल के दामों पर ममता ने कहा कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल का दाम गिर रहा है जबकि देश में मंहगा होता जा रहा है. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने राफेल डील को लेकर कहा कि जरूर इस डील में कुछ गलत हुआ है. आगे उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में भ्रष्टाचार बीजेपी की हार का कारण बनेगा.

सर्वे में 46 फीसदी लोगों ने कहा- 2019 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के मुकाबले राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के सबसे बेहतर उम्मीदवार

भारतीय लोकतंत्र और विपक्ष के लिए 2019 लोकसभा चुनाव आखिरी मौका: अरुण शौरी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App