कोलकता. West Bengal Bypoll-पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दो अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा और कड़े COVID-19 उपायों के बीच भबनीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। उपचुनाव दक्षिण कोलकाता के भबनीपुर के अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और समसेरगंज सीटों और ओडिशा के पिपिली में हो रहे हैं। उपचुनाव के नतीजे 3 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

भवानीपुर उपचुनाव पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए एक प्रतिष्ठित लड़ाई बन गई है, जो वर्तमान में विधायक नहीं हैं। इस साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के सुवेंदु अधिकारी से हारने वाली बनर्जी को मुख्यमंत्री पद बरकरार रखने के लिए यह उपचुनाव जीतना है। बनर्जी, जो तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो भी हैं, को भवानीपुर में भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल और माकपा के श्रीजीब विश्वास के खिलाफ खड़ा किया गया है। दो उम्मीदवारों की मौत के बाद अप्रैल में जंगीपुर और समसेरगंज में मतदान रद्द करना पड़ा था।

पश्चिम बंगाल के भबनीपुर में विधानसभा उपचुनाव से पहले सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। केंद्रीय बलों की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं। मतदान केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

पीएम मोदी करेंगे सिपेट का उद्घाटन, राजस्थान में रखेंगे 4 मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला

पीएम मोदी करेंगे सिपेट का उद्घाटन, राजस्थान में रखेंगे 4 मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर