नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने है. जिसका बिगुल बज चुका है और पार्टीयों ने तैयारियां शुरु कर दी है. इस बीच आज यानी 5 फरवरी को वित्‍त मंत्री अमित मित्रा की तबीयत खराब होने की वजह से मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा में अंतरिम बजट पेश किया है. लेकिन जैसे ही सदन में ममता ने बजट पेश करने के लिए बोलना शुरू किया वैसे ही विपक्षी दल के नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया. वहीं थोड़ी देर बाद बीजेपी, वाम दलों और कांग्रेस ने सदन से बायकॉट कर दिया. इसके अलावा बीजेपी के सदस्‍यों ने जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए.

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने विधानसभा सत्र के पहले दिन राज्यपाल जगदीप धनखड़ को सदन में आमंत्रित नहीं करने को लेकर हंगामा किया था. इसके पलटवार में सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी संसदीय परंपरा का पालन नहीं कर रही है. उन्‍होंने कहा कि बंगाल ने कोरोना के साथ तूफान का कहर भी झेला है. ममता ने कहा कि बंगाल के लोगों ने मुश्किल वक्‍त में साहस दिखाया है. बंगाल में विदेश से भी निवेश आया है और इसे हम और बढ़ाएंगे.

बता दें कि बंगाल चुनाव से पहले ही इस बजट को पेश किया गया है. जिस पर सभी की नजरें बनी हुई थी. वहीं ममता ने अपने अभिभाषण के दौरान यह भी बताया कि कोलकाता पुलिस फोर्स में नेताजी सुभाषचंद्र बोस के नाम पर एक नई बटालियन की स्‍थापना की जाएगी. यह बटालियन नेताजी बटाटलियन के नाम से जाना जाएगा. गौरतलब है कि ममता बनर्जी करीब 3 हजार करोड़ का बजट पेश किया है. साथ ही इस दौरान उन्‍होंने कई नई परियोजनाओं का भी ऐलान किया है.

RBI Monetary Policy: रिजर्व बैंक ने नहीं किया वित्त वर्ष 2021-22 की मुख्य दरों में बदलाव, कहा- GDP में 10.5% वृद्धि का अनुमान

Kissan Andolan Latest Update : किसान नेता राकेश टिकैट का बड़ा ऐलान, कल दिल्ली में नहीं होगा किसानों का चक्काजाम, कहा- जो जहां हैं वहीं करें प्रदर्शन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर