Web Registration for Graduation and Post Graduation

नई दिल्ली:आगरा में स्थित डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के स्नातक और परास्नातक (Graduation and Post Graduation) पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. एक ही दिन में 4700 से भी अधिक छात्र छात्राओं ने पंजीकरण किया है. रिपोर्ट के अनुसार अभी आंकड़े और बढ़ेंगे छात्र संगठन और कॉलेजों की मांग पर ही प्रशासन की ओर से बीए बीएससी और बीकॉम के साथ परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 19 जनवरी तक छात्र छात्राओं को ऑनलाइन करने का मौका दिया है.

सूत्रों की दी गई रिपोर्ट के अनुसार कॉलेज में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्र-छात्राओं को भी स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश दे रखा था. परीक्षा फॉर्म भरने का समय नजदीक आ रहा था इसलिए छात्र और छात्राओं दोनों की के लिए मुश्किलें बढ़ा दी थी.

ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के रजिस्ट्रेशन की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू

नियम अनुसार जिन छात्र-छात्राओं ने अपने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद प्रवेश लिया था, वही परीक्षा के लिए फॉर्म भर सकते हैं. बचे हुए छात्र छात्राएं परीक्षा से वंचित ना रहे इसीलिए लगातार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को शुरू करने की मांग की जा रही थी. विश्वविद्यालय ने जनसंपर्क अधिकारी प्रो संदीप श्रीधर ने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के लिए छात्र-छात्राओं के पास यह एक अंतिम मौका है इसके बाद तारीख भी बढ़ा दी जाएगी.

शैक्षणिक स्तर 2021-22 का दूसरी बार परीक्षा दे रहे स्नातक और अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं के लिए पाठ्यक्रमों में प्रवेश करवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने का एक सुनहरा मौका है. इनकी परीक्षाएं संपन्न हो चुकी हैं सिर्फ परिणाम आना बाकी है. चालू सत्र में गत सत्र की अपेक्षा पोस्ट ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों में करीब 30000 छात्रों के प्रवेश कम हुए हैं.

 

यह भी पढें :-

UP Election 2022 : यूपी में का बा और यूपी में सब बा में छिड़ी जंग, नेहा राठौर-रवि किशन आमने सामने

 

SHARE