नई दिल्ली. Weather Updates : मौसम का मिज़ाज़ इन दिनों बदला-बदला सा है. कई राज्यों में एक बार फिर काले बादल छाए हुए हैं, ऐसे में कुछ राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति आ गई है, तो वहीं बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है. इसी क्रम में दिल्ली एनसीआर में भी जमकर बारिश हो रही है, जिससे दिल्लीवालों को राहत मिली है.

मौसम विभाग की ओर से जारी जानकारी के आधार पर उत्तराखंड, पश्चिमी यूपी और हरियाणा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है, राजधानी दिल्ली में भी आने वाले दिनों में भारी बारिश की सम्भावना है.

मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया रेड अलर्ट

बीते कई दिनों से राजधानी में धुप और गर्मी से हाल बेहाल था, लेकिन रविवार को राजधानी में बादल घिर आए हैं, जिससे दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली है. बता दें की करावल नगर, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, सीलमपुर, शाहदरा, विवेक विहार, लाल किला और प्रीत विहार सहित कई अलग-अलग जगहों पर और आसपास के इलाकों में हल्की तीव्रता की बारिश हुई है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों तक दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

केरल में भारी बारिश के चलते आई बाढ़

कोट्टयम, इडुक्की और पाथनमथिट्टा जिलों में ज़्यादा बारिश की वजह से इलाके जलमग्न हैं. ऐसे में तमाम लोगों के घायल होने की खबरें आ रही हैं. हालात यह है कि निचले इलाकों में रहने वाले सैकड़ों लोगों को घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ रहा है. राज्य के दक्षिणी इलाके में कई जिलों में बने बांध पूरे भरने के करीब हैं. निर्धारित क्षमता से ज्यादा पानी होने पर उनके द्वार खोलने पड़ सकते हैं, जिससे स्थिति के खराब होने की आशंका है. हालांकि, मौसम विभाग ने राज्य में आने वाले दिनों में बारिश न होने की संभावना जताई है.

भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न है, बारिश के चलते लोग रास्तों पर फसे हुए हैं, लोग अपने काम पर नहीं जा पा रहे हैं. बारिश के चलते आमजन की दिनचर्या प्रभावित हुई है. देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में रविवार को सुबह से झमाझम बारिश शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें :

Heavy Rains in Kerala : केरल में भारी बारिश से 6 की मौत, काफी लोग लापता

Pradosh Vrat करने से शीघ्र मनोकामनाएं होती हैं पूर्ण