दक्षिण भारत, Weather Updates: देश भर में बादल कहर बनकर बरस रहे हैं, बेमौसम बरसात ने देश में बारिश का सैलाब ला दिया है. इसी क्रम में राजधानी दिल्ली समेत समूचे दक्षिण भारत में लगातार कई दिनों से बादल छाए हुए हैं. ऐसे में कड़ाके की ठंड पड़ने के भी आसार है. देश के दक्षिणी राज्य इस वक़्त आसमानी आफत की मार झेल रहे हैं. ऐसे में सबसे अधिक अगर कोई राज्य इस कहर से प्रभावित है तो वह है आंध्र प्रदेश आंध्र प्रदेश में इस वक्त आफत की बारिश बरस रही है. प्रदेश में नदियां उफान पर आ गई हैं, जबकि सड़कों पर लबालब पानी भर गया है और कई घर पानी में डूब गए हैं.

दक्षिण भारत के इन राज्यों में भारी बारिश

दक्षिण भारत के चार राज्यों में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल और कर्नाटक में तो इस तरह बारिश हो रही है कि लोगों के घरों में पानी भर आया है. ऐसे में मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों के लिए इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक 24 और 25 नवंबर को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश होने की सम्भावना है.

आंध्र में 30 साल बाद हो रही ऐसी बारिश

समूचे दक्षिण भारत में फिलहाल भारी बारिश से हालात खराब हैं, ऐसे में कई राज्यों में बादल का कहर बरस रहा है. आंध्र प्रदेश में बारिश से 33 लोग अपनी जान गवा चुके हैं. चित्तूर, कडपा, नेल्लोर और अनंतपुर जिलों के 1.366 गांव बाढ़ में घिर गए हैं, 23 डूब गए हैं, और 36,279 लोग प्रभावित हुए हैं.

यह भी पढ़ें :

Controversy over Manish Tewari book : मनीष तिवारी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, 26/11 के बाद नरमी मनमोहन सरकार की कमजोरी थी

Police Flag Day पर सीएम योगी को यूपी के डीजीपी और एडीजी ने किया सम्मानित

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर