दिल्ली. इन दिनों देश भर में बादल कहर बन कर बरस ( Weather Update ) रहे हैं, भारी बारिश के चलते सड़कें लबालब भरी हुई हैं. जलभराव के चलते आमजन को भारी दिक्क्त का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल, राजधानी दिल्ली समेत अन्य राज्यों में बारिश रुकी हुई है लेकिन मौसम विभाग ने इन राज्यों में आने वाले दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

30 सितंबर तक हो सकती है बारिश – IMD

कई दिनों से देश के अलग-अलग राज्यों में बादल कहर बनकर बरस रहे हैं. दिल्ली समेत अन्य राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है. चक्रवाती तूफान गुलाब कल ओड़िसा के समुद्री तट से टकराया, लेकिन ‘गुलाब’ का असर आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और झारखंड से बढ़ते हुए अन्य राज्यों तक पहुंच गया है. इसके चलते पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक मध्य महाराष्ट्र, कोंकण में तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के विभाग मुंबई, ठाणे और पालघर में अगले 2 दिन तक तेज़ हवाओं के साथ बारिश होने की सम्भावना है.

आईएमडी भुवनेश्वर के निदेशक एचआऱ बिस्वास ने बताया कि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान ओडिशा के उत्तरी तटीय क्षेत्रों में मध्यम वर्षा और कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा होगी. इसीलिए मछुआरों को 30 सितंबर तक समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है.

मौसम विभाग के अनुसार, 29 सितंबर को आणंद, दाहोद, महिसागर, नर्मदा, बनासकांठा और छोटा उदयपुर में अच्छी बारिश की संभावना है. इसके साथ ही दक्षिण गुजरात के वलसाड, दमन, दादरनगर हवेली और सौराष्ट्र के अमरेली, भावनगर, गिर सोमनाथ और दीव में बारिश हो सकती है.

 

यह भी पढ़ें :

Raziya Sultana Resigns : पंजाब कैबिनेट से रजिया सुल्ताना का इस्तीफ़ा.

KBC 13 Gandhi Jayanti पर रंग जमाएंगे Pratik Gandhi और Pankaj Tripathi