नई दिल्ली. Weather Update-दिसंबर का महीना खत्म होने जा रहा है। कई पहाड़ी और मैदानी इलाकों में अब शीत लहर के हालात तेज हो रहे हैं। मौसम विभाग ने पहाड़ों में बर्फबारी और ठंड को देखते हुए मैदानी इलाकों में शीतलहर चलने की भी चेतावनी दी है। दरअसल, हाल ही में भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में नए साल का स्वागत भीषण ठंड के साथ करना पड़ सकता है। इस सूची में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान शामिल हैं, जहां देश के कुछ हिस्सों में शीत लहर की स्थिति बने रहने की संभावना है। उधर, मौसम एजेंसी ने कहा कि अगले कुछ दिनों में देश के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की भी संभावना है।

बिहार में भीषण शीत लहर की स्थिति

आप सभी को बता दें कि आईएमडी ने हाल ही में कहा है, ”पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 31 दिसंबर 2021 से 2 जनवरी 2022 तक शीत लहर चलने की संभावना है. 2 जनवरी।” इसके अलावा, मौसम एजेंसी ने 29 और 30 दिसंबर को बिहार में भीषण शीत लहर की स्थिति की चेतावनी भी दी है। इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में रात और सुबह घना कोहरा पड़ने की संभावना है। अगले तीन दिनों के दौरान।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में 30 और 31 दिसंबर और पूर्वी भारत में 31 दिसंबर और 1 जनवरी के दौरान घना कोहरा पड़ सकता है। वहीं, आईएमडी ने 28 दिसंबर को उत्तर पश्चिम भारत में, 28 दिसंबर और 29 दिसंबर को मध्य भारत में और 28 से 30 दिसंबर तक पूर्वी भारत में बारिश की भविष्यवाणी की है। हाल ही में, मौसम एजेंसी ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ की आशंका है क्योंकि उत्तरी पाकिस्तान पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। 

यह भी कहा जाता है कि दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और उसके पड़ोस में एक चक्रवाती परिसंचरण बना है। इन परिस्थितियों को देखते हुए 29 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है, जबकि उत्तराखंड में 30 दिसंबर को हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. .

यह भी बताया गया है कि 29 दिसंबर को हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, राजस्थान में हल्की बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश में 29 दिसंबर को भारी बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 30 दिसंबर को गरज के साथ बौछारें, बिजली गिरने और बर्फबारी की भी संभावना है।

Kanpur raid: पीयूष जैन से बरामद सोने पर दुबई-ऑस्ट्रेलिया की मोहर, DRI करेगा तस्करी की जांच

North Western Railway : किसान आंदोलन में रद्द की गई ट्रेन हुई बहाल,उत्तर पश्चिम रेलवे ने किया ट्वीट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर