श्रीनगर: जम्‍मू-कश्‍मीर की शेर-ए-कश्‍मीर सेंट्रल यूनिवर्सिटी में बुधवार को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया था. इस दौरान जब राष्ट्रगान गाया जा रहा था तो यूनिवर्सिटी के कुछ छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रगान का अपमान किया. वह सम्मान में खड़े होने के बजाय अपनी जगह पर बैठे रहे. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि दीक्षांत समारोह में गवर्नर एन.एन. वोहरा और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी मौजूद थे.

नीचे दिए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि राष्ट्रगान के दौरान अधिकतर छात्र-छात्राएं खड़े हैं लेकिन कुछ छात्र मोबाइल में व्यस्त दिखे रहे हैं तो कुछ जान-बूझकर खड़े नहीं हुए. वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स काफी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. कुछ लोग इन्हें देशद्रोही बता रहे हैं तो कुछ इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. स्थानीय बीजेपी नेताओं ने भी छात्रों की इस हरकत की कड़ी निंदा की है.

बताते चलें कि इसी साल मई में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शेर-ए-कश्मीर केंद्रीय यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लिया था. इस दौरान 400 से ज्यादा छात्रों को उपाधि और मेडल दिए गए थे. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में अक्सर देश विरोधी गतिविधियां सामने आती रहती हैं. साल 2016 में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 12 अधिकारियों को मामले की जांच में दोषी पाया गया था, जिसके बाद सभी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया.

जम्मू कश्मीर में तीसरे मोर्चे के जरिए बीजेपी को समर्थन देने की कवायद तेज, पीडीपी को लग सकता है बड़ा झटका

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App