नई दिल्ली. त्रिपुरा की घटना के बाद अब मध्य प्रदेश में मेंढक कूदने के लिए बाराती बने. बुधवार को एक शादी समारोह में शामिल होने वालों को सजा देने के लिए भिंड पुलिस एक अनोखा तरीका लेकर आई है. कोविड -19 प्रतिबंधों का उल्लंघन करने के लिए बारातियों को 100 मीटर तक ‘मेंढक कूद’ करने के लिए कहा गया था. भोपाल के  भिंड जिले में लागू लाॅकडाउन की पाबंदी का उल्लंघन कर शादी का आयोजन किया जा रहा था. सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम ने भिंड कस्बे से करीब 15 किलोमीटर दूर उमरी कस्बे में विवाह स्थल पर छापा मारा और पाया कि समारोह में करीब 300 लोग मौजूद थे.

हालांकि कई मेहमान पुलिस से बचने में सफल रहे लेकिन उनमें से कुछ को गिरफ्तार कर लिया. रिहा होने से पहले उन्हें ‘मेंढक कूद’ करने के लिए कहा गया था और शहर में लॅाकडाउन प्रतिबंध लागू होने तक ऐसी किसी भी सभा में शामिल नहीं होने की चेतावनी भी दी गई थी.

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) एमएल कुशवाहा ने कहा कि आयोजकों को पहले शादी न करने की चेतावनी दी गई थी. “हमें सुबह सूचना मिली थी. एक टीम भेजी गई और आयोजकों को चेतावनी दी गई। फिर भी, वे शादी का आयोजन कर रहे थे.” उन्होंने आगे कहा कि जिले में लॉकडाउन प्रतिबंध लागू है और सभी सार्वजनिक सभा पर प्रतिबंध है. उन्होंने कहा, ‘जिला प्रशासन के आदेश के मुताबिक अगले आदेश तक जिले में शादी समारोह पर रोक है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक खेत के किनारे बने रास्ते पर पुलिस कई लोगों से मेंढक कूद लगवा रही है. वीडियों में कुछ 17 आदमी देखे जा सकते हैं. इस दौरान पुलिस उनके साथ चल रही है. एक आदमी सही ढंग से कूद नहीं लगा रहा है, तो एक पुलिसवाला उसपर डंडा लगाता भी दिख रहा है.

आपके बताते चलें कि एमपी से इस महीने की शुरुआत में ही ऐसी ही एक और घटना सामने आई थी. इंदौर के पास देपालपुर में कोरोना कर्फ्यू के दौरान बेवजह बाहर घूम रहे लोगों को तहसीलदार ने मेंढक कूद करवाई थी. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हुआ था. वहीं, जब एक युवक ऐसा नहीं कर पाया तो तहसीलदार ने उसे लात मारी थी. इस घटना पर काफी बवाल हुआ था.

Increase Black fungus patient : ब्लैक फंगस के मरीजों में प्रतिदिन हो रहा इजाफा, दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में 51 मरीज भर्ती, सीएम केजरीवाल ने की बैठक

Corona Virus Home Testing kit : अब घर बैठे खुद ही कर सकेंगे कोरोना का टेस्ट, जानें पूरी प्रक्रिया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर