Vaishno devi Stampede: 

जम्मू कश्मीर, Vaishno devi Stampede: ख़बर जम्मू कश्मीर के माता वैष्णो देवी मंदिर से है जहां, आज रात करीब 2:45 बजे भगदड़ मच गई जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा श्रद्धालुओं के घायल होने की खबर है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस मामले में प्रशासन ने अब तक 8 लोगों की पहचान की है और 4 की पहचान होना अभी बाकी है.

इन लोगों ने गवाई जान

शुक्रवार देर रात जम्मू कश्मीर के माता वैष्णो देवी मंदिर परिसर में हुई घटना की जांच जारी है. इस घटना में 12 लोगों की मौत हो गई वहीं 15 से ज्यादा श्रद्धालू घायल हैं. इन 15 घायलों में से 4 को अब तक अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है. प्रशासन ने हादसे में मरने वालों की पहचान करना शुरू कर दिया है, इसमें से 4 श्रद्धालु गाज़ियाबाद के, 2 दिल्ली के, एक हरियाणा और एक जम्मू कश्मीर के थे. हादसे में गाज़ियाबाद की श्वेता सिंह, डॉ अरुण प्रताप सिंह, वनीत कुमार, धर्मवीर सिंह ने अपनी जान गवां दी. वहीं हादसे में दिल्ली के विनय कुमार और सोनू पांडे की मौत हो गई. इसी कड़ी में हरियाणा की ममता और जम्मू-कश्मीर के धीरज कुमार की मौत हो गई.

हेल्पलाइन नंबर जारी

जम्मू कश्मीर के वैष्णो देवी हादसे में प्रशासन की जांच जारी है. हादसे का शिकार हुए 12 लोगों में से 8 की पहचान हो चुकी है, जबकि 4 की पहचान होना अभी बाकी है. इसी क्रम में प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए हैं जिससे चिंतित लोग अपने परिजनों की जानकारी ले सकें.

इन नंबरों पर संपर्क पर घायलों की जानकारी ली जा सकती है:
01991-234804
01991-234053

 

यह भी पढ़ें :

India-China: भारतीय सांसदो के इस कदम से उड़ी चीन की नींद, चिट्ठी लिखकर दी ये धमकी

Income Tax Raid In Lucknow : लखनऊ में भी इन्कम टैक्स का छापा, कन्नौज के इत्र कारोबारी के भाई के घर पहुंची टीम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर