Vaccine Shortage

नई दिल्ली(Vaccine Shortage). पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार, 1 सितंबर को, कोविड-19 टीकों की कमी की ओर इशारा करते हुए केंद्र पर एक आलोचनात्मक टिप्पणी की और कहा कि राज्य को 10 करोड़ अधिक वैक्सीन खुराक की आवश्यकता है क्योंकि इसने 31 अगस्त तक 4 करोड़ खुराक की व्यवस्था की है। शून्य अपव्यय के साथ। ममता ने कहा कि केंद्र से पश्चिम बंगाल सरकार को जितनी वैक्सीन डोज मिली हैं, उसके मुताबिक राज्य ने मंगलवार तक जीरो वेस्टेज के साथ 4 करोड़ वैक्सीन डोज दी हैं.

विभिन्न विकास परियोजनाओं के उद्घाटन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “कोविड-19 टीकाकरण में, हमने टीकाकरण लक्ष्य हासिल किया है क्योंकि हम नंबर एक हैं। केंद्र से हमें जो मिला वह हमने कल तक दिया। हमने 4 करोड़ का टीकाकरण पूरा किया। कल बंगाल में लोग। मेरे राज्य की आवश्यकता 14 करोड़ वैक्सीन खुराक की है, तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए जहां बच्चे प्राथमिकता पर हैं।”

मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि राज्य सरकार काजी नजरूल इस्लाम हवाई अड्डे को दो साल के भीतर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में बदल देगी। ममता बनर्जी ने कहा, “हमने पश्चिम बंगाल औद्योगिक बोर्ड के लिए एक उच्च शक्ति समिति की योजना बनाई है। मैं खुद उस समिति में हूं। मैं लोगों की शिकायतें सुनूंगी।”

High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी, गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करे सरकार, गाय की सुरक्षा हिंदुओ का मौलिक अधिकार

Cooperation in clean Indore : इंदौर में सफाईकर्मी छुट्टी पर थे, विधायक-डीएम झाडू लेकर सड़क की करने लगे सफाई

तीन दिन की बारिश ने तोड़े रिकॉर्ड