Monday, October 3, 2022

उत्तरकाशी में बारिश ने मचाई तबाही, ATM समेत दुकानें बही

देहरादून, उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में हो रही भारी बारिश से उत्तरकाशी जिले में तबाही मच गई है. रातभर हुई इस मूसलाधार बारिश से सभी जलाशय भर गए हैं और नदियां उफान पर हैं. भारी बारिश के चलते पुरोला के कुमोला रोड पर स्थित पीएनबी एटीएम सहित 10 दुकानें बह गईं. कई घरों में पानी और मलबा घुस गया, वहीं नगर पंचायत नौगांव में चौकी के पास में बहने वाले देवलसारी खड्ड से पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस सहित कई घरों में भी मलबा घुस गया है. इलाके में लोगों ने पूरी रात डर के साये में बिताई है, हालांकि फिलहाल किसी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है.

इधर उत्तरकाशी में एनएच-94 (134) -धरासू और सिलक्यारा के बीच कई जगह मलबा आने से रास्तें बंद पड़े हैं, फिलहाल सड़क खोलने का काम चल रहा है, लेकिन लगातार बारिश के चलते सड़कों से मलबा हटाने में दिक्कत हो रही है. वहीं गंगोत्री नेशनल हाईवेनेताला, पकौड़ा नाला, बन्दरकोट में रास्ते बंद पड़े हैं. बीआरओ और एनएच विभाग रास्तों को खोलने में जूता हुआ है.

रामबन और कुल्लू में भी फटा बादल

जम्मू कश्मीर के रामबन से बादल फटने की खबर सामने आ रही है. रामबन में प्रकृति अपना रौद्र रूप दिखा रही है. इसके साथ ही भूस्खलन भी हुआ है. भूस्खलन की वजह से नेशनल हाइवे बाधित हो गया है. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं. वहीं, हिमाचल प्रदेश के कुल्लू से भी बादल फटने की खबर सामने आ रही है. बीती रात हिमाचल के कुल्लू जिले के आनी में बादल फटने से कई दुकानें और गाड़ियां तक बह गईं, बता दें बादल फटने की यह घटना बीती रात तीन बजे की है.

बादल फटने से देवठी पंचायत और आनी बाजार में बाढ़ ने बहुत नुकसान हुआ है. आनी में बारिश और बादल फटने से अचानक बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई, जिसके बाद सब्जी मार्केट में 10 दुकानें और तीन कार बह गईं. वहीं, आनी के ही गूगरा और देवठी गांव में भी कई घरों में पानी घुस गया है, वहीं गूगरा गांव में कई घरों और गाड़ियों को भी बाढ़ से नुकसान हुआ है. इस घटना के बाद से ही जिला प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है.

 

Jagdeep Dhankhar: देश के 14वें उपराष्ट्रपति बने जगदीप धनखड़, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ

Latest news