उत्तराखंड. Uttarakhand Weather : मौसम का मिज़ाज़ इन दिनों बदला-बदला सा है. कई राज्यों में एक बार फिर काले बादल छाए हुए हैं, ऐसे में कुछ राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति आ गई है, तो वहीं बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है. इसी क्रम में दिल्ली एनसीआर में भी जमकर बारिश हो रही है. इस दौरान उत्तराखंड में भी भारी बारिश हो रही है. साथ ही, मौसम विभाग ने भी उत्तराखंड में अगले 3 दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए प्रसाशन को इमरजेंसी के लिए तैयार रहने को कहा है, जिसे देखते हुए उत्तराखंड में चारधाम की यात्रा ( Uttarakhand Chardham Yaatra 2021 )  पर भी अस्थाई रूप से रोक लगा दी गई है.

इन राज्यों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 48 घंटों तक रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम के बिगड़ते हालत को देखते हुए देहरादून में स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है.

साथ ही, मौसम विभाग ने दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड में चारधाम यात्रा पर रोक लगा दी गयी है. ऋषिकेश से ऊपर जाने के लिए भी मना किया गया है. ऋषिकेश में नेशनल हाईवे पर भारी जाम लग गया है.

20 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल में अगले तीन दिन यानी 20 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ( Indian Meteorological Department ) के मुताबिक, उत्तरी तेलंगाना और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने से बंगाल में बारिश की संभावना बन रही है. यहां गरज के साथ बिजली भी गिर सकती है.

यह भी पढ़ें :

Rail Roko andolan : किसानों के रेल रोको आंदोलन से उत्तर रेलवे की 50 ट्रेनें प्रभावित

T20 World Cup 2021 India vs England Warm-up Match: टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के साथ भारत का पहला वार्म-अप मैच