देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड आने वालों को राहत देने का ऐलान करते हुए कहा है कि राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन में यह व्यवस्था कर दी है कि अब 72 घंटे के भीतर वाली निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट साथ में कैरी करने की ज़रूरत नहीं होगी।

हरिद्वार बायपास रोड पर ​एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में शुक्रवार को धामी ने कहा कि संक्रमण की दर राज्य में गिर चुकी है। कई ज़िले तो ऐसे हैं, जहां कोई पॉज़िटिव केस सामने नहीं आ रहा है। धामी के मुताबिक इन हालात में राज्य सरकार ने व्यवस्था की है कि अब उत्तराखंड में प्रवेश के लिए निगेटिव रिपोर्ट या फिर 15 दिन पहले के वैक्सीन के दोनों डोज़ के प्रमाण पत्र की ​अनिवार्यता को खत्म किया जाए।

उन्होंने कहा कि इस तरह की चेकिंग की व्यवस्था के कारण बॉर्डर और चेक पॉइंटों पर ट्रैफिक रुक या फंस जाता है, जिससे लोगों को भारी परेशानी होती है। धामी ने बताया कि आला अफसरों को इन नियमों को खत्म करने के लिए कहा जा चुका है और जल्द ही कोविड कर्फ्यू की नई गाइडलान में यह व्यवस्था की जा रही है।

No Free SMS: अब 100 रुपये से कम रिचार्ज कराने वाले प्रीपेड ग्राहक मुफ्त एसएमएस का फायदा नहीं उठा सकेंगे, कई कंपनियों के ऑपरेटर्स ने बदले नियम

Ben Stokes Breaks: इंग्लैंड क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने सभी फॉर्मेट से लिया ब्रेक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर