Tuesday, December 6, 2022

दूल्हे ने सस्ता लहंगा भिजवाया तो दुल्हन से शादी से किया इनकार, मंडप की जगह थाने पहुंचे लोग

देहरादून. देश में शादियों का त्योहार शुरू हो गया है, इस दौरान लोग लहंगे और साड़ी की खरीदारी में जुटे हैं, ऐसे में शादियों से जुड़ी एक चौंका देने वाली खबर उत्तराखंड से सामने आई है. यहाँ एक दुल्हन ने इसलिए शादी से इनकार कर दिया क्योंकि लड़के वालों ने उसे काफी सस्ता लहंगा दे दिया था, रिपोर्ट्स की मानें तो, दूल्हे ने लखनऊ से 10 हजार रुपए का एक लहंगा मंगवाया और उसे दुल्हन को भेज दिया लेकिन दुल्हन को ये लहंगा पसंद नहीं आया जिसके चलते उसने शादी से मना कर दिया, देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गई कि मामला पुलिस स्टेशन तक पहुँच गया.

हालांकि, ये मामला इतना बढ़ गया कि हल्द्वानी कोतवाली तक बात पहुंच गई, इस मामले में पुलिस ने बताया कि घंटों तक विवाद चलने के बाद किसी तरह दोनों पक्षों में समझौता तो हुआ लेकिन अब दोनों ही पक्ष इस शादी के लिए तैयार नहीं है. जानकारी के मुताबिक, हल्द्वानी की रहने वाली एक लड़की की सगाई पिछले साल जून के महीनें में अल्मोड़ा जिले के युवक से हुई थी और तय कार्यक्रम के मुताबिक शादी बीते 5 नवंबर को होनी थी.

ये है मामला?

दरअसल, रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की की शादी अल्मोड़ा के रहने वाले एक लड़के से तय हुई थी, जो मेडिकल पेशे से जुड़ा हुआ था. जहां दोनों ने जून महीने में सगाई की थी और 5 नवंबर को उनकी शादी होने वाली थी, इसके लिए दोनों पक्षों की ओर से शादी के कार्ड छपवाकर अब तक बांटे भी जा चुके थे और शादी की पूरी तैयारियां भी हो गई थी लेकिन जैसे ही दुल्हन को पता चला कि उसे जो लहंगा मिला है वो मात्र दस हज़ार रूपये का है तो उसने गुस्से में लहंगे को फेंक दिया और शादी तोड़ दी.

वहीं, दूसरी ओर दूल्हे ने कहा कि उन्होंने वह लहंगा खासतौर पर लखनऊ से मंगवाया था. दूल्हे के पिता ने कहा कि उन्होंने लड़की को मनाने के लिए अपना एटीएम कार्ड भी दिया जिससे वो अपनी पसंद का लहंगा खरीद सके लेकिन गुस्से में दुल्हन कहाँ किसी की सुनने वाली थी. घंटों तक दोनों पक्षों में विवाद चला जिसके बाद शादी टूट गई.

 

‘ये अच्छा नहीं हुआ…’ जब G20 में भिड़े जिनपिंग और ट्रूडो, जमकर हुई नोकझोंक

सुष्मिता सेन की भाभी Charu Asopa इस छोटे घर में कर रही है अपना गुजारा, वीडियो देख फैंस हुए इमोशनल

Latest news