देहरादून। उत्तराखंड की चंपावत सीट पर उपचुनाव में कांग्रेस ने सीएम पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ निर्मला गहतोड़ी को चुनावी मैदान में उतारा है. उत्तराखंड की चंपावत सीट पर वोटिंग 31 मई, वोटों की गिनती 3 जून और नामांकन की आखिरी तारीख 11 मई है. चंपावत सीट पर पहली बार उपचुनाव होंगे.

धामी चंपावत से लड़ रहे हैं उपचुनाव

दरअसल हाल ही में हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कैलाश गहतोड़ी चंपावत सीट से लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए थे, लेकिन उन्होंने भी 21 अप्रैल को मुख्यमंत्री के लिए चंपावत सीट छोड़ने का प्रस्ताव देकर इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

खटीमा में धामी की हार हुई

गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत मिली थी. पार्टी ने राज्य की 70 विधानसभा सीटों में से 47 सीटें जीती थीं, लेकिन राज्य के सीएम और पार्टी के सीएम उम्मीदवार पुष्कर सिंह धामी अपनी खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हार गए, जिसके बाद अब वह चंपावत से चुनाव लड़ रहे हैं.

धामी के खिलाफ विपक्ष की घेराबंदी

हालांकि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए यह महीना किसी परीक्षा से कम नहीं रहने वाला है, क्योंकि खटीमा से चुनाव हारने के बाद भी वह एक बार फिर राज्य के सीएम बने हैं, लेकिन उनके सामने अब भी चुनौती है विधायक बनने की.

चंपावत सीट पर विपक्षी दलों ने घेराबंदी शुरू कर दी है. उपचुनाव में कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी भी चंपावत सीट से अपना दावा ठोक रही है. इससे पहले कांग्रेस ने 2012 में यह सीट जीती थी, हेमेश खर्कवाल कांग्रेस विधायक चुने गए थे.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर