नई दिल्ली. Uttarakhand Bus Accident-उत्तराखंड के चकराता में रविवार को एक उपयोगिता वाहन के खाई में गिरने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। दुर्घटना की खबर फैलने के तुरंत बाद बचाव कार्य शुरू हो गया और अधिकारियों ने पुष्टि की कि स्थानीय निवासियों की मदद से राहत प्रयासों को अंजाम देने के लिए आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ता मौके पर मौजूद हैं।

अब तक 13 शव बरामद किए जा चुके हैं

चकराता के थाना प्रभारी सतेंद्र भाटी ने बताया कि मौके से अब तक 13 शव बरामद किए जा चुके हैं. उन्होंने कहा, “स्थानीय ग्रामीणों की मदद से उनके शवों को दुर्घटनास्थल से बाहर निकाला गया, जो वहां पहुंचने वाले पहले व्यक्ति थे।” “चूंकि यह एक बहुत ही दूरस्थ क्षेत्र है, बचाव कर्मियों को घटनास्थल तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, जो सड़क से करीब 300 फीट गहरा है।”

अधिकारियों के अनुसार, दुर्घटना स्थल, राज्य की राजधानी देहरादून से लगभग 170 किमी दूर चकराता तहसील के तिउनी के एक सुदूर इलाके में है।

एएनआई समाचार एजेंसी ने बताया कि दुर्घटना तहसील के बुल्हाद-बैला मार्ग पर हुई और चकराता की राज्य आपदा प्रबंधन इकाई (एसडीएम) पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची।एजेंसी ने बताया कि बचाव प्रयासों के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की एक कंपनी को भी तैनात किया गया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, उत्तराखंड में विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह भी दुर्घटना की खबर मिलने के बाद साइट पर जा रहे हैं।

 

सरकारी कार्यालयों को गल्ला मंडी में बदल देंगे’, टिकैत ने केंद्र को सीमा से किसानों को हटाने के खिलाफ चेतावनी दी

PM Modi at G20 Summit :पीएम मोदी ने कहा -भारत 2022 के अंत तक पांच अरब कोविड -19 वैक्सीन खुराक का उत्पादन करने के लिए तैयार

Covid-19 Update : बीते 24 घंटे में 12 हजार से ज्यादा नए मामले, 440 की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर