Wednesday, June 29, 2022

उत्तर प्रदेश सबसे अधिक निवेशक अनुकूल राज्यों में से एक : योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली. Yogi Adityanath-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को औद्योगीकरण और वित्तीय विकास के क्षेत्र में अपनी सरकार की उपलब्धियों की सराहना की और दावा किया कि कानून व्यवस्था में सुधार और सुधारों ने राज्य को पिछले पांच वर्षों में देश में नंबर दो की स्थिति में लाने में मदद की है।

उन्होंने कोलकाता में एक कार्यक्रम में कहा कि उत्तर प्रदेश अब देश के सबसे अधिक निवेशक हितैषी राज्यों में से एक है, जहां एक निवेशक को अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा या अपने निवेश की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। “पिछले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश में जो परिवर्तन हुआ है, वह जमीन पर स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। कानून और व्यवस्था की स्थिति में सुधार, बेहतर सुधार और व्यापार करने में आसानी जैसे कारकों ने राज्य को एक निवेशक-अनुकूल के रूप में अग्रणी स्थान प्राप्त करने में मदद की है। गंतव्य और देश की अर्थव्यवस्था को चलाने के लिए,” उन्होंने इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के वार्षिक सत्र को वस्तुतः संबोधित करते हुए कहा।

उत्तर प्रदेश वित्तीय प्रणाली मानकों के मामले में देश में छठे स्थान पर

2015-16 के दौरान उत्तर प्रदेश वित्तीय प्रणाली मानकों के मामले में देश में छठे स्थान पर था। उन्होंने कहा कि यह पिछले पांच वर्षों में “दूसरे या तीसरे स्थान” पर पहुंच गया है।

आदित्यनाथ ने मार्च 2017 में पदभार ग्रहण किया था और देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में अगले साल चुनाव होना है।

“केंद्रीय योजनाओं के कार्यान्वयन के मामले में, उत्तर प्रदेश पहले या तो 25 वें या 30 वें स्थान पर था। अब कम से कम 44 केंद्रीय योजनाओं के संबंध में यह नंबर एक स्थान पर है। पहले, हमारे पास केवल दो एक्सप्रेसवे थे, लेकिन अब हम पांच नए हैं। उत्तर प्रदेश जल्द ही पांच अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के साथ देश का एकमात्र राज्य होगा,” उन्होंने कहा।

मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि राज्य ने एमएसएमई क्षेत्र में एक नया निर्यात रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश ने एमएसएमई क्षेत्र में 1.31 लाख करोड़ का निर्यात दर्ज किया था। रसद के मामले में, हम अब देश में छठे स्थान पर हैं।”

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के जांजगीर में भगवान शंकर को अवैध कब्ज़ा हटाने का नोटिस, एक सप्ताह का दिया समय

Tamilnadu Rains: तमिलनाडु में भारी बारिश का कहर, इन जिलों में स्कूल कॉलेज बंद

Winter Session of Parliament डीटीसी बसों के मार्ग में बदलाव

SHARE

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->