उत्तर प्रदेश. आगामी वर्ष देश के पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, इस क्रम में सबसे ज़्यादा सियासत उत्तर प्रदेश में गरमा ( Uttar Pradesh Elections ) रही है. उत्तर प्रदेश के चुनावों पर सभी की नज़रें टिकी हुई हैं. सभी पार्टियों ने उत्तर प्रदेश के चुनाव के लिए अपनी ताकतें झोंकनी शुरू कर दी है, इस कड़ी में जहाँ एक ओर कांग्रेस ने महिलाओं के वोट को अपना लक्ष्य बनाया है तो वहीं दूसरी ओर अब योगी सरकार ने भी महिलाओं के लिए कई योजनाएं लांच करनी शुरू कर दी है. वहीं सत्ता पक्ष को कमजोर करने के लिए समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी गठबंधन का रुख कर रही है.

एक घंटे तक चली अखिलेश संजय की मुलाक़ात

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने आज समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की. दोनों के बीच करीब एक घंटे तक मुलाकात की है. इस मुलाकात के बाद आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन होने की चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं. यह कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव में समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी साथ आ सकती है. बता दें बीते दिनों, समाजवादी पार्टी और आर एल डी ने गठबंधन का ऐलान किया था.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के साल 2017 के चुनाव में भी गठबंधन सरकार को हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में अब इस बार गठबंधन की सरकार कितना कमाल कर पाती है यह तो आने वाले समय में ही पता चलेगा.

यह भी पढ़ें :

Himachal Pradesh: हिमाचल के डिग्री कॉलेज में लड़कियों में ऐसी मारपीट कि लड़के माथा ठोक लें, वीडियो वायरल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को करेंगे Jewar Airport का शिलान्यास, उत्तर प्रदेश को मिलेगा 5वां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर