लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस ने रविवार को श्मशान और कब्रिस्तान से कपड़े चोरी करने और उन्हें बेचने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया. बड़ौत के सर्किल ऑफिसर आलोक सिंह के अनुसार,रविवार को एक स्थानीय कपड़ा व्यापारी और उसके सहयोगी श्मशान और कब्रिस्तान से मृतकों के कपड़े चुराते थे और कंपनी का ट्रेडमार्क लगाने के बाद उन्हें बाजार में बेच देते थे.

सिंह ने कहा, “आरोपी पिछले 10 वर्षों से इस काम में शामिल हैं और कपड़ा व्यापारी अपने सहयोगी को प्रतिदिन 300 रुपये देते थे.”

गिरफ्तार लोगों की पहचान कपड़ा व्यापारी प्रवीण जैन, उनके बेटे आशीष जैन, भतीजे ऋषभ जैन और राजू शर्मा, श्रवण शर्मा, बबलू कश्यप और शाहरुख खान के रूप में की गई है.

अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा “सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ के दौरान पता चला कि वे मृतकों की बेडशीट, साड़ी, कपड़े चोरी करते थे. बरामद वस्तुओं में से 520 बेडशीट, 127 कुर्ते, 52 सफेद साड़ी 140 शर्ट, 34 धोती और 112 ट्रेडमार्क स्टिकर कपड़ों के मिलें. ”

सर्कल अधिकारी ने कहा “गिरफ्तार लोगों में सात में से तीन एक ही परिवार से हैं. ये लोग पिछले 10 सालों से चोरी कर रहे हैं. चूंकि, उन्हें कोरोनोवायरस संकट के दौरान गिरफ्तार किया गया है, चोरी के अलावा उन्हें महामारी अधिनियम के तहत भी चार्ज किया जाएगा. ”

 उत्तर प्रदेश 24 घंटों के अंदर 23,333 नए कोरोना के मामले दर्ज किए,राज्य में कोरोना की कुल संख्या 15,03,490 हो गई है. जबकि 296 और अधिक घातक मौतें मरने वालों की संख्या 15,464 हो गईं.

Azam Khan Admitted At Hospital : कोरोना की वजह से आजम खान की तबियत बिगड़ी, सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता में किए गए शिफ्ट

Mysterious Death In Haryana : 28 रहस्यमय मौत के बाद प्रशासन ने रोहतक के टिटोली गांव को किया सील, मृतकों में कोरोना के लक्षण

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर